होम खेल Ramiz Raja बने Pakistan क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन

Ramiz Raja बने Pakistan क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन

Pakistan के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ और जाने-माने कॉमेंटेटर Ramiz Raja को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का चेयरमैन बनाया गया। निर्विरोध चुनाव जीतने के बाद Ramiz Raja को तीन साल के लिए चेयरमैन नियुक्त किया गया। 27 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पीसीबी के संरक्षक इमरान ख़ान ने रमीज़ को नामित किया था।

PCB के चेयरमैन बनने वाले चौथे क्रिकेटर बने Ramiz Raja

रमीज़ रज़ा, एहसान मनी की जगह लेंगे। इजाज़ बट्ट, जावेद बुर्की और अब्दुल हफ़ीज़ कारदार के बाद पीसीबी के चेयरमैन बनने वाले चौथे क्रिकेटर हैं। इमरान द्वारा नामित होने के बाद रमीज़ काफ़ी सक्रिय रूप से पीसीबी अधिकारियों और खिलाड़ियों से मिल रहे हैं। यह भी माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम के चयन में भी उनकी प्रमुख भूमिका रही है।

पीसीबी में रमीज़ रज़ा का दूसरा कार्यकाल होगा। इससे पहले वह 2003-04 में पीसीबी के चीफ एग्ज़क्यूटिव रह चुके हैं। उन्हीं के कार्यकाल में भारत ने 2004 में पाकिस्तान का ऐतिहासिक दौरा किया था। रमीज़ रज़ा पाकिस्तान के सबसे प्रमुख कॉमेंटेटर हैं। जो लगभग हर घरेलू और विदेशी सीरीज़ में टीवी पर दिखाई देते हैं। हालांकि इस बार प्रशासक बनने के बाद उन्होंने पूरी तरह से कॉमेंट्री छोड़ने का फ़ैसला किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीबीसी) के नए चेयरमैन और पूर्व पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज़ रमीज़ राजा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ मैथ्यू हेडन और साउथ अफ़्रीका के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वर्नोन फ़िलेंडर को पाकिस्तान के कोच के तौर पर नियुक्त किया है।

यह भी पढ़ें :

South Africa ने Srilanka को दूसरे T20 में बुरी तरह हराया

T20 World Cup के बाद Rohit Sharma को बनाया जा सकता हैं लिमिटेड ओवर्स का कप्तान, Virat Kohli खुद छोड़गें कप्तानी

Daniil Medvedev ने Novak Djokovic को हराकर US Open 2021 का खिताब अपने नाम किया

US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, खिताब जीतने से हैं महज एक कदम दूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत कहा, हुए Troll

अगले साल 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। 5 राज्‍यों में एक प्रमुख राज्‍य पंजाब भी है। इसलिए यहा पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां किसानों के मुद्दे पर एक दूसरे पर हमलावर है। आज आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया है।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

Allahabad High Court ने 40 लाख रुपये के आयकर वसूली मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन से दायर याचिकाओं को आयकर...

Padmanabhaswamy temple के खातों के ऑडिट मामले में Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

श्री पद्मनाभ स्वामी नारायण मंदिर के खातों के ऑडिट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश ट्रस्ट के लिए नही बल्कि केवल मंदिर के ऑडिट के लिए पारित किया गया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।