होम व्यापार वित्त वर्ष 2020-21 का Income Tax Return भरने के लिए सरकार ने...

वित्त वर्ष 2020-21 का Income Tax Return भरने के लिए सरकार ने दी राहत, 15 मार्च तक बढ़ी समय सीमा

Income Tax Return: भारत सरकार ने मंगलवार को Corporates के लिए वित्त वर्ष 2020-21 का इनकम टैक्स रिटर्न भरने की समय सीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी है। वहीं वित्त वर्ष 2020-21 के लिए टैक्स ऑडिट रिपोर्ट और ट्रांसफर प्राइसिंग ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने की समय सीमा भी 15 फरवरी तक बढ़ा दी गई है।

Registration will be canceled if the income tax return is not filled
income tax return deparment

बता दें कि कॉरपोरेट्स के लिए वित्त वर्ष 2020-21 का Income Tax Return भरने के लिए सरकार ने तीसरी बार समय सीमा बढ़ाई है। कॉरपोरेट्स के लिए इनकम टैक्स रिटर्न भरने की असल समय सीमा 31 अक्टूबर थी।

Income Tax Return की समय सीमा को लेकर ITI ने ट्वीट किया

समय सीमा को बढ़ाने की जानकारी देते हुए Income Tax India के आधिकारिक ट्विटर हैंडल (Official Twitter Handle) से लिखा गया, ”कोविड के कारण taxpayers/stakeholders को 1961 के IT Act के तहत वित्त वर्ष 2020-21 का इनकम टैक्स रिटर्न भरने में दिक्‍कत हो रही है ऐसी reports सामने आईं हैं, इसलिए CBDT ने AY 21-22 के लिए ऑडिट रिपोर्ट और ITR दाखिल करने की नियत तारीखें आगे बढ़ा दी हैं। Circular No. 01/2022 दिनांक 11.01.2022 को जारी।”

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय (Union Ministry of Finance) ने पिछले हफ्ते जानकारी दी थी कि 31 दिसंबर की समय सीमा तक 5.89 करोड़ इनकम रिटर्न फाइल किए गए। वैसे अगर आपने अब तक वित्त वर्ष 2020-21 के लिए आईटीआर फाइल नहीं किया है, तो इस काम को जल्दी निपटा लें।

इसे भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jammu-Kashmir में जल्‍द होंगे चुनाव, मिलेगा राज्‍य का दर्जा: गृह मंत्री अमित शाह

Jammu-Kashmir: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में जल्द ही विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे।

Chhattisgarh Police की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली, एक दर्जन से ज्यादा वाहनों में लगाई आग

Chhattisgarh Police के साथ लगातार मुठभेड़ में मारे जाने से नक्सलियों के साथी बौखला गए हैं। बौखलाए नक्सलियों ने दो अलग-अलग जगहों एक दर्जन से...

Main Chala song out: Salman Khan का नया गाना ‘मैं चला’ हुआ रिलीज, सॅान्ग में यूलिया वंतूर भी आईं नजर

Main Chala song out: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के फैंस लाखों लोग है फैंस उनके गानें और फिल्म के आने का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं

Jammu-Kashmir News: लेफ्टिनेंट जनरल बोले- घाटी में सुरक्षाबलों और लोगों के अथक प्रयासों से आतंकी घटनाओं में आई कमी

ammu-Kashmir News: उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है।