Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता ने दिल्ली की एक अदालत से कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने का अनुरोध किया है। वकील अजय अग्रवाल ने मणिशंकर अय्यर के खिलाफ अपने घर में पाकिस्तानी अधिकारियों की मेहमाननवाजी करने को लेकर यह कार्रवाई करने की मांग की है। अदालत के एक अधिकारी के मुताबिक इस मामले को सुनवाई के लिए चार जनवरी के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

साकेत स्थित एक मजिस्ट्रेट अदालत में दायर अर्ज़ी में अजय अग्रवाल ने कहा है कि मणिशंकर अय्यर के इस कदम ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला। अर्ज़ी में यह भी दावा किया गया है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया।

इस बैठक का ज़िक्र गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक चुनावी सभा में भी किया था और इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ। मणिशंकर अय्यर के घर हुए इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी शामिल हुए थे।

अपनी अर्ज़ी में अजय अग्रवाल ने अदालत से दिल्ली पुलिस को निर्देश देने का अनुरोध किया है कि दिल्ली पुलिल मणिशंकर अय्यर और अन्य पर साजिश रचने और राजद्रोह के आरोपों के तहत मामला दर्ज करे।

याचिकाकर्ता का कहना है कि बैठक मणिशंकर अय्यर के दक्षिण दिल्ली स्थित घर में हुई थी, जिसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त और वहां के एक पूर्व विदेश मंत्री सहित अन्य लोगों ने शिरकत की थी। इस बैठक के बारे में भारत के विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को कोई सूचना नहीं दी गई थी, जबकि सब जानते हैं कि पाकिस्तान के साथ भारत के संबंध तनावपूर्ण हैं।

याचिकाकर्ता ने यह भी कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और दिल्ली पुलिस से जांच का अनुरोध किया था लेकिन दोनों की तरफ से इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

बता दें कि अजय अग्रवाल ने पिछला लोकसभा चुनाव कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ रायबरेली से लड़ा था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.