होम देश RJD नेता शिवानंद तिवारी का केंद्र पर हमला, कहा- चीन के समक्ष...

RJD नेता शिवानंद तिवारी का केंद्र पर हमला, कहा- चीन के समक्ष सरकार की ‘दुम दबाऊ’ नीति की गंभीर कीमत देश को चुकानी पड़ेगी

RJD नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने चीन (China) के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर कहा है कि सरकार की चीन को लेकर जो नीति है उसकी कीमत देश को चुकानी पड़ेगी। राजद नेता ने लिखा कि यह किस प्रकार की देशभक्ति है ! देश के अंदर जो कमजोर हैं उन पर बहादुरी आजमाइए। उनको प्रताड़ित कीजिए, उनको डराइए और धमकाइए।

पड़ोसियों के मामले में जिस पाकिस्तान को हम तीन-तीन मर्तबा युद्ध में हरा चुके हैं। हमारी वजह से पाकिस्तान एक से दो देश बन गया। उसके सामने ताल ठोकिए। और चीन, जो हमारे देश की लाखों वर्ग मील जमीन पर कब्जा जमा कर बैठा है, उसके सामने दुम दबा लीजिए ! मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी की चीन के समक्ष इस दुम दबाऊ नीति की गंभीर कीमत देश को चुकानी पड़ेगी।

प्रधानमंत्री ने अपने सांसद की बात को ही नहीं माना

शिवानंद तिवारी ने लिखा कि 2020 के जून महीने में अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी इलाके से भारतीय जनता पार्टी के सांसद तापीर गाव ने प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर बताया था कि चीन हमारी सीमा के अंदर पक्के और स्थाई ढांचे का निर्माण कर रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री जी ने अपने सांसद द्वारा दी गई जानकारी की सत्यता से इनकार किया और कहा कि यह सत्य नहीं है।

अब तो पेंटागन यानी अमेरिकी रक्षा विभाग ही उक्त सांसद के बयान का तस्दीक कर रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपने सांसद द्वारा दी गई अतिक्रमण की जानकारी की सत्यता से इनकार कर दिया था। प्रधानमंत्री द्वारा इस आरोप से इनकार करने से चीन का एक ठोस आधार मिल गया है। चीन कह रहा है कि उसने जो भी निर्माण किया है अपनी सीमा के अंदर किया है। अपने पक्ष मे वह प्रधानमंत्री जी के ही कथन का हवाला दे रहा है।

यह भी पढ़ें: Bihar: शराब से हुई मौतों पर सख्त हुए Nitish Kumar, कठोर कार्रवाई का दिया आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Republic Day 2022: सुरक्षा को लेकर Delhi Police तैयार, Facial Recognition System से भी होगी निगरानी

Republic Day 2022 बुधवार को हमारे देश का 73वां गणतंत्र दिवस है और जब भी गणतंत्र दिवस आता है तो देश में और खासकर राजधानी दिल्ली में आतंंकवाद...

मुफ्त में चीजें बांटने का वादा करने वाले राजनीतिक दलों को लेकर Supreme Court ने केंद्र और चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस

Supreme Court: उत्तर प्रदेश चुनावों से पहले, सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है।

Legends League Cricket में असगर अफगान की तूफानी पारी, इंडिया महाराजा की लगातार दूसरी हार

Legends League Cricket में इंडिया महाराजा को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। एशिया लायंस ने इस मुकाबले में इंडिया महाराजा को 36 रनों से हराया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के असगर अफगान अकेले ही इंडिया महाराजा टीम पर भारी पड़ गए। असगर अफगान ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए एशिया लायंस को दूसरी जीत दिला दी। एशिया लायंस तीन में दो जीत के साथ चार अंक लेकर अंकतालिका में टॉप पर हैं।

Petrol Diesel Rate: Delhi-NCR में स्थिर बनी हुई हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

Petrol Diesel Rate: दिल्‍ली और एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी स्थिर बनीं हैं। दो दिन पूर्व ही तेल कंपनियों ने लेटेस्‍ट दाम अपडेट कर दिए थे।