होम राज्य RJD के नेता Tejashwi Yadav ने कहा, 'Uttar Pradesh में BJP को...

RJD के नेता Tejashwi Yadav ने कहा, ‘Uttar Pradesh में BJP को हराने वाले का करेंगे समर्थन’

राष्‍ट्रीय जनता दल RJD के नेता और बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष Tejashwi Yadav ने आने वाले विधानसभा के चुनावोंं को लेकर कहा कि हम उसका साथ देंगे जो BJP को उत्‍तर प्रदेश में हरा सकता है, जैसा कि हमने पश्चिम बंगाल में किया था।

तेजस्वी यादव ने कहा, ” हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे। लेकिन बंगाल की तरह, हम उसका समर्थन करेंगे, जो हमें लगता है कि BJP को हरा देगा। हमने यूपी में वर्षों से चुनाव नहीं लड़ा है, हमारे पास ऐसा संगठन नहीं है। भाजपा को कौन हरा सकता है, इसका विश्लेषण और चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा। ”

मुख्यमंत्री योगी को भी घेरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) के ‘अब्बाजान’ वाले बयान पर भी तेजस्वी यादव ने कहा, ” कथित योगी जी बताए, ‘पिता जान’ कहने वाले कितने लोगों को नौकरी, रोजगार, अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था प्रदान की? ये बेरोजगारी, महंगाई व किसान के मुद्दों पर बात क्यों नहीं करते? चुनाव देख तुष्टिकरण करने व भाषाई आतंक फैलाने के अलावा इनकी कोई योग्यता एवं उपलब्धि है ही नहीं। ”

रघुवंश प्रसाद और रामविलास पासवान की मूर्ति लगाने की मांग

राजद के संस्थापक सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के प्रथम परिनिर्वाण दिवस पर मुज़फ़्फ़रपुर में आयोजित स्मृति सभा में तेजस्‍वी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इसी सभा में उन्‍होंने रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह जयंती पर सरकारी समारोह और प्रतिमा लगाने की मांग की।

Ram Vilas Paswan की पहली बरसी में गए थे

12 सितंबर रविवार को तेजस्वी यादव ने लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) के पिता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की पहली पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे।

Tej Pratap Yadav ने बनाया था नया संगठन

RJD Supremo Lalu Prasad Yadav के बड़े बेटे और तेजस्वी यादव के भाई Tej Pratap Yadav ने छात्र जनशक्ति परिषद (Chatra Janshakti Parishad) नाम से एक नया छात्र संगठन बनाया था। 8 सितंबर को संगठन बनाने के बाद हसनपुर से विधायक तेज प्रताप ने कहा था कि संगठन बनाने का मुख्य उद्देश्य Bihar में शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाना होगा। हालांकि छात्र जनशक्ति परिषद का गठन करने के बाद तेज प्रताप ने स्पष्ट किया था कि उनका छात्र संगठन कोई अलग इकाई नहीं है बल्कि राजद का अभिन्न अंग होगा और इसका मुख्य उद्देश्य पार्टी को मजबूत करना है।

यह भी पढ़ें:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया केंद्र सरकार से आग्रह, कहा देश में एक बार जाति आधारित जनगणना जरूर हो

जातिगत जनगणना पर एकजुट हुआ बिहार, आज पीएम मोदी से 11 नेताओं के डेलिगेशन ने की मुलाकात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत कहा, हुए Troll

अगले साल 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। 5 राज्‍यों में एक प्रमुख राज्‍य पंजाब भी है। इसलिए यहा पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां किसानों के मुद्दे पर एक दूसरे पर हमलावर है। आज आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया है।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

Allahabad High Court ने 40 लाख रुपये के आयकर वसूली मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन से दायर याचिकाओं को आयकर...

Padmanabhaswamy temple के खातों के ऑडिट मामले में Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

श्री पद्मनाभ स्वामी नारायण मंदिर के खातों के ऑडिट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश ट्रस्ट के लिए नही बल्कि केवल मंदिर के ऑडिट के लिए पारित किया गया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।