होम वायरल वीडियो महिला को ट्रेन की चपेट में आने से RPF Constable ने बचाया,...

महिला को ट्रेन की चपेट में आने से RPF Constable ने बचाया, दे‍ेखिए जान बचाने वाला यह वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक महिला रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही है लेकिन जैसे ही वो ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करती है ट्रेन चल देती है। ट्रेन के चलने के कारण वह महिला वही गिर जाती है। गिरने के बाद महिला का शरीर ट्रेन की पटरी की ओर झुक जाता है। ट्रेन की चपेट में आए इससे पहले ही एक RPF Constable उन्हें बहादुरी से बचा लेती है।

@RPF_INDIA के द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो के अनुसार महिला की जान बचाने वाली आरपीएफ कांस्टेबल (RPF Constable) का नाम सपना गोलकर (Sapna Golkar) है। यह घटना मुंबई (Mumbai) के सैंडहर्स्ट स्टेशन (Sandherst Station) पर हुई है। बहादुरी से यात्री की जान बचाने के लिए आरपीएफ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से सपना गोलकर की तारीफ की गई और लिखा गया, ” आरपीएफ कांस्टेबल सपना गोलकर आज अपने साहस को दिखाते हुए छा गई। उन्‍होंने मुंबई के सैंडहर्स्ट स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसल गई एक महिला को बचाया है। ”

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

साेशल मीडिया पर यह वीडियो सामने आने के बाद लोग भी सपना गोलकर की बहुत ज्‍यादा तारीफ कर रहे हैं। इस पर @Sudan04406775 ने लिखा कि आरपीएफ कर्मी का सराहनीय कार्य। तो वहीं @LaiqWajahat ने कहा कि इतना अच्‍छा काम करने के लिए आपको सलाम।

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) एक सुरक्षा बल है, जिसे रेलवे सुरक्षा बल अधिनियम 1957 द्वारा स्थापित किया गया है। RPF का काम रेलवे संपत्ति और यात्री की सुरक्षा करना है। इसके पास रेलवे संपत्ति में गैरकानूनी कब्जा करने पर, अपराधों की खोज, गिरफ्तारी, जांच और मुकदमा चलाने की शक्ति है।

यह भी पढ़ें: Viral Video: Anand Mahindra ने शेयर किया सड़क पर दौड़ती हुई ड्राइवरलेस बाइक का वीडियो, कहा-“मुसाफिर हूं कोई ठिकाना नहीं है”

Viral Video: दूध पीती हुई बिल्ली के Cute Video ने लोगों का जीता दिल, आप भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद एक-एक करके सभी 10 के 10 विकेट अपनी झोली में डाल ली। कीवी स्पिनर Ajaj Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

Amethi में बनेंगी 5 लाख AK-203 राइफल्स, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

आत्मनिर्भर भारत (Aatmanirbhar Bhaarat) की तरफ कदम बढ़ाते हुए केंद्र सरकार ने देश के रक्षा क्षेत्र (Defence Sector) को भी मजबूत करने का फैसला किया है। इसी कड़ी में भारतीय सेना में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला AK सीरीज का AK-203  का निर्माण अब भारत में किया जाएगा। पहले AK-203 को रसिया (Russia) से मंगवाना पड़ता था लेकिन Make in India प्रोजेक्ट के तहत उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में 5 लाख AK-203 बनाया जाएगा। यह भारत और रसिया का Joint Venture होगा। इसे रसिया की Kalashnikov कंपनी बनाती है। इसलिए AK-203 को AK-203 Kalashnikov भी का जाता है। यह साझेदारी Ordnance Factory Board और रसिया के Rosoboronexport के बीच हुई है। सरकार इस पर काफी सालों से विचार कर रही थी जिसकी 4 दिसंबर को घोषणा कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में स्थित अमेठी राजनीतिक गढ़ माना जाता है। यहां के खोरबा प्लांट में 5 लाख Kalashnikov AK-203 बनाया जाएगा।

शादी की खबरों के बीच Katrina Kaif के घर पहुंचे Vicky Kaushal फैंस बोले-‘Sadda Punjabi Dulha’

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जल्द ही विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। लेकिन वह अपने वर्कआउट सेशन को मिस नहीं कर रही हैं। उन्हें आज 4 दिसंबर को फिर से जिम के लिए निकलते हुए देखा गया। वहीं बीती रात विक्की कौशल को बांद्रा में कैटरीना के घर जाते देखा गया था। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद कपड़ोे की फीटिंग के लिए विक्की उनके घर गए हैं। बता दें कि वह आधी रात के बाद घर से निकले थे।

UP Election 2022: दो बार विधायक और एक बार सांसद रहे Dhananjay Singh पर है 25 हजार का इनाम, कई मुकदमे हैं दर्ज

UP Election 2022:  धनंजय सिंह पूर्वांचल का वो नाम है, जो तीन दफे 'माननीय' का तमगा पा चुका है। दो दफे विधायक औऱ एक बार सासंद रहा धनंजय सिंह जब 90 के दशक में तिलकधारी सिंह कॉलेज, जौनपुर में इंटरमीडियट की पढ़ाई करने पहुंचा तो चेहरे पर ठीक से मुंछ की रेख भी नहीं आयी थी, हड्डियों के ढांचे पर शर्ट-पैंट का लबादा ओढ़े हर किसी से भिड़ने को तैयार रहता था।