Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर राजनीतिक दल अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने में लगे हुए है। हर नेता मॉब लिंचिंग को लेकर बयान दे रहा है। अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो देश में मॉब लिंचिंग रुक जाएगी। यह जवाब उन्होंने राजस्थान के अलवर में गोतस्करी के आरोप में हुई रकबर खान की हत्या पर पूछे गए सवाल पर दिया था।

आरएसएस के संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने यह भी कहा कि मॉब लिंचिंग का स्वागत नहीं किया जा सकता है। लेकिन अगर लोग गाय का मीट खाना बंद कर दें तो ऐसे अपराध रुक जाएंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया का ऐसा कोई भी धर्म नहीं है जो गोहत्या की इजाजत देता हो। इंद्रेश कुमार ने दावा किया कि इस्लाम से लेकर ईसाई धर्म के अंदर गोहत्या की कोई जगह नहीं है।

इंद्रेश कुमार के अलावा बीजेपी नेता विनय कटियार ने भी विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मुस्लिम गाय को छूने से पहले कई बार सोचें। यह इस देश के करोड़ों लोगों की भावना का प्रश्न है।

आपको बता दें कि अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र में 20 जुलाई की देर रात कुछ लोगों ने गोतस्करी के शक में रकबर खान की पिटाई कर दी थी। जिसके बाद पुलिस रकबर को थाने ले गई थी। आरोप है कि पुलिस रकबर को अस्पताल ले जाने से पहले गाय को गोशाल छोड़ने गई। साथ ही उन्होंने रकबर को अस्पताल ले जाने में काफी देरी की, जिसके चलते उसने बिना इलाज के दम तोड़ा।

राजस्‍थान सरकार ने अपनी लापरवाही मान ली है। इस मामले में 5 पुलिसकर्मियों को सजा दी गई है। इसके तहत थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर सुभाष शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया जबकि एएसआई मोहन चौधरी को लाइन हाजिर किया गया है। इसके अलावा उस समय ड्यूटी पर मौजूद तीन पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर किया गया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.