भारत के स्टार पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक व्यापार शुरू किया है।सचिन ने JetSynthesys कंपनी में 20 लाख डॉलर यानी (करीब 14.8 करोड़ रुपये) का निवेश किया है। इसकी जानकारी डिजिटल मनोरंजन और टेक्नोलॉजी कंपनी जेटसिंथेसिस ने गुरुवार को दिया। कंपनी की तरफ से कहा गया कि निवेश के साथ तेंदुलकर से कंपनी के संबंध और मजबूत हो गए हैं। जेटसिंथेसिस पुणे की कंपनी है और भारत के अलावा इसके जापान, ब्रिटेन, यूरोपीय संघ, अमेरिका में इसके कार्यालय हैं।

सचिन और जेटसिंथेसिस के बीच पहले से ही डिजिटल क्रिकेट डेस्टिनेशन ‘100एमबी’ और immersive cricket games – ‘सचिन सागा क्रिकेट’ एवं ‘सचिन सागा वीआर’ के लिए एक जॉइंट वेंचर है।

इस डील के बाद तेंदुलकर ने बताया कि, ‘जेटसिंथेसिस के साथ मेरे पांच साल पुराना रिश्ता है। हमने सचिन सागा क्रिकेट चैंपियंस से अपना सफर शुरू किया और इसे एक खास वर्चुअल रियलिटी क्रिकेट के अनुभव के साथ मजबूत बनाया। यह अपनी क्लास में सबसे लोकप्रिय गेम कि लिस्ट में शामिल है और इसे दो करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

और बताया कि जब यह एसोसिएशन शुरू हुई, तो इसका उद्देश्य दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को एक ऑथेंटिक गेमिंग अनुभव देना था। अब मुझे बताया गया है कि टीम अधिक क्रॉस-श्रेणी के डिजिटल उत्पादों और प्लेटफार्मों को शामिल करने के लिए उस दायरे में विविधता लाने की तैयारी कर रही है।

JetSynthesys के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर राजन नवानी ने बताया कि 100MB के साथ, कंपनी ने सचिन के प्रशंसकों को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने का मौका दिया जहां वे उनसे सीधे बातचीत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

भाजपा नेता राम कदम ने किया दावा, राज कुंद्रा ने मशहुर एक्ट्रेस को शारीरिक रूप से किया परेशान

नवानी ने कहा कि इस निवेश के साथ हम सचिन को JetSynthesys परिवार का और भी अधिक जरूरी सदस्य बनते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं। हमें भारत रत्न, मजबूत मूल्यों वाले व्यक्ति और एक प्रतिष्ठित भारतीय और वैश्विक ब्रांड पर गर्व है, क्योंकि हम एक वैश्विक नए जमाने के डिजिटल मीडिया मनोरंजन और खेल मंच का निर्माण करें।

साथ ही कहा कि तेंदुलकर का लंबे समय से समर्थन कंपनी के दृष्टिकोण में उनके विश्वास का प्रमाण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here