होम अपना प्रदेश Saki Naka रेप पीड़िता की Mumbai के अस्पताल में मौत, आरोपी को...

Saki Naka रेप पीड़िता की Mumbai के अस्पताल में मौत, आरोपी को बांद्रा कोर्ट ने 21 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा

इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना में कल शुक्रवार को Mumbai के Saki Naka इलाके में एक 34 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार और मारपीट की गई। इस घटना के बाद पीड़िता ने शनिवार को दम तोड़ दिया। पुलिस को मिले CCTV Footage से पता चला कि एक शख्स ने पीड़िता के गुप्तांग पर रॉड से वार किया। आरोपी Mohan Chauhan को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

खराब स्थिति के कारण महिला जिंदगी की रेस हार गई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता की हालत नाजुक थी और वह वेंटिलेटर पर थी। डॉक्टरों ने शुरुआती सर्जरी की थी लेकिन उसके शरीर में संक्रमण को लेकर चिंतित थे। उसे घाटकोपर (Ghatkopar) के राजावाड़ी अस्पताल (Rajawadi Hospital) में भर्ती कराया गया और आज उसकी मौत हो गई।

आरोपी पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया है

महिला के साथ बेरहमी से मारपीट करने के बाद आरोपी उसे ऑटो में बिठाकर फरार हो गया। एक राहगीर ने घटना के पंद्रह मिनट बाद महिला को बेहोश और खून से लथपथ पाया। 42 वर्षीय आरोपी की पहचान मोहन चौहान (Mohan Chauhan) के रूप में हुई है। घटना पर मौके पर पहुंचे DCP और Additional Commissioner of Police ने घटना की जांच के आदेश दिए। शुक्रवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376 और 307 के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद आरोपी मोहन चौहान की पुलिस ने बांद्रा कोर्ट में पेसी कराई। बांद्रा कोर्ट ने 21 सितंबर तक उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया।

NCP नेता माजिद मेमन ने पुलिस से Action की मांग की

शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता मजीद मेमन (Majeed Memon) ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे शर्मनाक और दिल दहला देने वाली बताया। Twitter पर उन्होंने लिखा कि “ मुंबई में 30 वर्षीय महिला के साथ क्रूरता का मामला निंदनीय है, यह कृत्य केवल बलात्कार का नहीं है, बल्कि बदला और दुश्मनी का प्रतीत होता है। प्रशासन से अपराधी के खिलाफ सख्‍त काईवाई और महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपेक्षा की जाती है।

बीजेपी ने Saki Naka रेप केस की तुलना 2013 में दिल्‍ली में निर्भया रेप केस से की। महाराष्ट्र बीजेपी लीडर चित्रा वाघ ने कहा कि हर दिन राज्य में बच्चियां दरिंदों का हो रही हैं शिकार चित्रा वाघ ने कहा- साकीनाका रेप केस दिल्ली जैसा है।

दिल्ली में भी हुआ था बलात्कार

पिछले हफ्ते दिल्ली Delhi में एक 21 वर्षीय नागरिक सुरक्षा अधिकारी के साथ बलात्कार और चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोपी ने खुद को उसका पति बताया था। 27 अगस्त को लाजपत नगर (Lajpat Nagar) इलाके से उसका अपहरण कर लिया गया और उसके साथ बेरहमी से दुष्कर्म किया गया।

कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आरोपी और मृतक के बीच कुछ व्यक्तिगत मुद्दे थे। आरोपी ने यह भी दावा किया कि उन्होंने अदालत में गुपचुप तरीके से शादी कर ली और महिला के परिवार ने उनके फैसले का समर्थन नहीं किया। महिला ने बाद में एक अन्य पुरुष के साथ संबंध बना लिए जिससे वो भड़क गया।

यह भी पढ़ें:

Chhattisgarh: धर्मांतरण को लेकर BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- धर्मांतरण से मतांतरण का हो रहा काम

Nandkumar Baghel को मिली बेल, 7 सितंबर को भेजा गया था जेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Omicron virus: दिल्ली के CM केजरीवाल ने कहा- PM साहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें

Omicron virus: दुनिया भर में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर दहशत का माहौल है। भारत में सरकार की तरफ से लोगों को सतर्क रहने की अपी ल की गयी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री से विदेश से आने वाले विमानों को बंद करने की अपील की है।

Admiral R Hari Kumar ने संभाला Navy Chief का पद

Admiral R Hari Kumar ने मंगलवार को दिल्ली में नये नौसेना प्रमुख बने। नौसेना ने एडमिरल आर हरी कुमार को पदभार ग्रहण करने से पहले गार्ड ऑफ ऑनर दिया। गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद एडमिरल कुमार सीधे अपनी मां के पास गये और उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

Shweta Tiwari के बेटे Reyansh Kohli का 5वां जन्मदिन, Palak Chaudhary ने शेयर की तस्वीर

टीवी की बेहद सुंदर अभिनेत्री श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) अपने दोनों बच्चों के काफी करीब हैं। श्वेता अपने बेटे रेयांश कोहली (Reyansh Kohli) और बेटी पलक चौधरी (Palak Chaudhary) की हर छोटी बड़ी खुशियों का ख्याल रखती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने लाडले बेटे रेयांश का 5वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। श्वेता ने प्यारे अंदाज में इंस्टा ट्रेंड के साथ बेटे को जन्मदिन की बधाई दी। मां श्वेता, रेयांश को जितना प्यार करती हैं उतना ही पलक भी करती हैं। पलक  ने भाई के साथ अपने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरों को शेयर किया है।

UP Election 2022: Asaduddin Owaisi ने फिर लिया Yogi Adityanath को निशाने पर, बोले- ‘बाबा बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन एक परीक्षा के पेपर...

UP Election 2022 के लिए यूपी में धुआंधार प्रचार कर रहे Asaduddin Owaisi किसी न किसी बहाने मुख्यमंत्री Yogi Adityanath को निशाने पर लेते रहते हैं। सूबे में बीते दिनों UPTET 2021 का पेपर परीक्षा से पहले ही लीक हो गया। इसे लेकर AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है।