होम देश Sakinaka Rape Case: विफलता का ठीकरा उत्तर भारतीयों पर फोड़ रहें हैं...

Sakinaka Rape Case: विफलता का ठीकरा उत्तर भारतीयों पर फोड़ रहें हैं Uddhav Thackeray?, BJP ने कहा- “चुनाव में बाटी चोखा करते हैं याद”

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में एक बार फिर उत्तर भारतीयों (North Indians) और बिहारियों (Bihar) को निशाना बनाया जा रहा है। सत्ता में आने के बाद “उत्तर भारतीयों और बिहारियों को किसी से डरने की जरूरत नहीं है” कहने वाले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) खुद प्रवासियों (Migrants) पर राजनीति खेल रहें हैं।

बीजेपी का वार

दरअसल मुंबई के साकीनाका रेप केस पर सख्ती दिखाते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि, राज्य में आने वाले हर प्रवासियों पर पुलिस नजर रखें। सीएम के इस बयान पर राजनीति शुरू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि, उद्धव ठाकरे का यह बयान दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाला है।

मुंबई के Kandivali East से बीजेपी के विधायक Atul Bhatkhalkar ने उद्धव के इस आदेश पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “जब वोट बटोरने की बारी आती है तो शिवसेना ‘बाटी चोखा’ का कार्यक्रम आयोजित करती है। ‘केम छो वरळी’ के पोस्टर लगाती है। अब बलात्कार मामले के बाद शिवसेना सरकार ने परप्रांतीयों को बदनाम करने की साजिश रची है। क्या बलात्कारी दरींदो का भी कोई भाषा , धर्म और जाती होती है?”

साकीनाका रेप केस के बाद उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस अफसरों क अहम मीटिंग बुलाई थी। साकीनाका रेप में ऑटोरिक्शा का इस्तेमाल हुआ है, ऐसे में ठाकरे ने पुलिस को आदेश दिए थे कि अवैध रूप से ऑटोरिक्शा के ट्रांसफर पर नकेल लगाई जाए।

उद्धव ठाकरे के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए भारतीय जनता पार्टी के विधायक ने कांदीवली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पार्टी कह रही है कि, सरकार अपनी विफलता का ठीकरा प्रवासियों पर फोड़ रही है।

बीजेपी विधायक ने दर्ज कराई हुई शिकायत में कहा है कि, सीएम के इस बयान से महाराष्ट्र की जनता प्रवासियों को बलात्कारी समझेगी। दो समुदायों के बीच नफरत पैदा होगी। लोगों को प्रवासी मजदूरों से डर लगेगा।

शिवसेना ने इस मामले में पलटवार किया है। शिवसेना ने कहा, यह आदेश साकीनाका रेप केस को देखते हुए दिए गए हैं। गोवा और कर्नाटक जैसे राज्य पहले से प्रवासियों का रिकॉर्ड रखते हैं। हमें लगता है कि भाजपा विधायक भटखालकर का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है।

शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा कि, महाराष्ट्र महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। छत्रपति शिवाजी के शासन काल से ही महाराष्ट्र में महिलाओं की सुरक्षा का ख्याल रखा जाता है। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर महाराष्ट्र का इतिहास है।

2008 में उत्तर भारतीयों को होना पड़ा था बेघर

वैसे महाराष्ट्र की राजनीति में उत्तर भारतीयों और बिहारियों को निशाना बनाया जाना कोई नया नहीं है। यह राजनीति शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे के राज से ही चली आ रही है। राज्यों को लेकर राजनीति उन्होंने ही शुरू की थी उसके बाद इसमें बाल ठाकरे के भतीजे और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने प्रवेश किया । साल 2008 में उन्होंने यूपी और बिहार की जनता पर राजनीति खेलना शुरू किया।

साल 2008 में मुंबई में उन्होंने उत्तर भारतीयों और बिहारियों को लेकर ऐसी राजनीति खेली थी कि, हजारों लोगों को घर बार छोड़कर महाराष्ट्र से भागना पड़ा था। इस राजनीति से वहां की जनता आज भी डर के साए में रहती है। घटना 2008 में हुई थी लेकिन असर महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में आज भी दिखती है।

गौरतलब है कि, 11 सितंबर को खबर सामने आई थी कि, 34 वर्षीय महिला के साथ 42 वर्षीय पुरुष ने रेप किया था। आरोपी ने रेप करने के बाद महिला को बुरी तरह पीटा था। कई रिपोटर्स ने दावा किया था कि यह घटना दिल्ली रेप केस जैसी ही थी।

यह भी पढ़ें:

Saki Naka रेप पीड़िता की Mumbai के अस्पताल में मौत, आरोपी को बांद्रा कोर्ट ने 21 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा

नारायण राणे और उद्धव ठाकरे के बीच जंग, बताया मुर्गी चोर, मारो तमाचा, गिरफ्तारी का आदेश जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Cricket News Updates: कब से होगी IPL 2022 की शुरुआत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: IPL 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। आईपीएल का 15वां सीजन 27 मार्च से शुरू करने का योजना बनाई जा रही है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, "कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय (टी20) मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है।" 

IND vs SA: South Africa की टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों को मिली सजा

India और South Africa के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को हराकर मुकाबले के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया। इस मैच में मेजबान टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दे दिया। आईसीसी ने साउथ अफ्रीका पर जुर्माना ठोक दिया है। स्लो ओवर रेट के कारण साउथ अफ्रीका की टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। तय समय के अंदर टीम के गेंदबाज निर्धारित 50 ओवर नहीं फेंक पाए थे। ऐसे में खिलाड़ियों पर 20-20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

APN News Live Updates: Election Commission ने 5 राज्यों में चुनावी रैली, रोड शो और जुलूस पर पाबंदी को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया,...

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय से चुनावी अभियान रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Bollywood News Updates: ‘गहराइयां’ में दीपिका पादुकोण के किसिंग सीन ने बटोरी सुर्खियां, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॅालीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी फिल्म गहराइयां (Gehraiyaan) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं