Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अमेरिका ने 9/11 के हमले के बाद से  अपनी सुरक्षा नीति को इतना मजबूत बना लिया है कि अब ऐसी घटना को अंजाम देना किसी भी आतंतवादी संगठन के लिए मुमकिन नहीं है। हालांकि 17 साल पहले हुए इस हमले के बाद भी अमेरिका में छोटे-मोटे विस्फोट और आतंकी गतिविधियां हुईं हैं लेकिन उसके बावजूद भी अमेरिका ने अपने तकनीक और सेना की मदद से अपने को सेफ जोन में ला खड़ा किया है। लेकिन अमेरिका की यही सुरक्षा नीति अब उसके लिए सिरदर्द भी बन चुकी है। उनके इस सुरक्षा नीति के कारण अब दूसरे देशों के नामचीन नेता, कलाकार काफी नाराज रहते हैं। इस नाराजगी का हाल ये रहता है कि वो अमेरिका जाने से भी कतराने लगते हैं। ऐसी ही एक और घटना सामने आई है जब किसी देश के प्रतिनिधि को बेईज्जती सहन करनी पड़ी।

दरअसल, कनाडा के एक कैबिनेट मंत्री को डेट्रॉटड हवाईअड्डे पर सुरक्षा जांच के लिए पगड़ी उतारने को कहा गया। कनाडा ने अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है। कनाडा के इनोवेशन, साइंस मंत्री नवदीप बैन्स सिख हैं। नवदीप बैन्स अप्रैल 2017 में मिशिगन के गवर्नर रिक स्नाइडर और अन्य अधिकारियों से मिलने के बाद डेटरॉइट से कनाडा आ रहे थे। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने बैन्स से पगड़ी उतरवाकर जांच करवाने को कहा।  बैन्स ने कहा, ‘मेरी पगड़ी उतारने के लिए कहना कपड़े उतारने को कहने जैसा था।’

उन्होंने बताया कि उन्हें गेट से वापस बुलाकर दोबारा सुरक्षा जांच के लिए लाया गया, जहां उनसे उनकी पगड़ी उतारने को कहा गया। बैंस ने बताया कि अधिकारियों ने राजनयिक पासपोर्ट दिखाने के बाद ही उन्हें विमान पर सवार होने दिया। बता दें कि इस घटना के सामने आने के बाद कनाडा ने अमेरिका से शिकायत की थी, जिसके बाद अमेरिकी अधिकारियों ने फोन कर माफी मांग ली थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.