होम Legal News Covaxin का टीका लगवा चुके लोगों के लिए Covishield का टीका लगाने...

Covaxin का टीका लगवा चुके लोगों के लिए Covishield का टीका लगाने की इजाज़त मांगी, SC दिवाली के बाद सुनवाई करने को कहा

हमारा देश कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई बहुत अच्छी तरह से लड़ रहा है और इसका कारण कहीं ना कहीं हमनें जिस तेजी से Vaccination किया है वो है। हमारे देश में 100 करोड़ से ज्यादा कोविड 19 वैक्सीन के डोज लग चुके हैं। वैक्सीन को लेकर Supreme Court के पास एक याचिका आई और जिसमें अनुरोध किया गया कि कोरोना वैक्सीन की Covaxin का टीका लगवा चुके लोगों को Covishield का टीका लगाने की इजाज़त दी जाए। सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस डी वाई चन्द्रचूड़ (D Y Chandrachud) ने कहा कि यह किस तरह की याचिका है? हम इस तरह से लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं।

कोर्ट ने कहा कि खबरों से यह जानकारी आ रही है कि भारत बायोटेक ने WHO में अपना प्रतिनिधित्व किया है। WHO के फैसले का इंतज़ार करिए। जल्द ही इस पर फैसला आ जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि ऐसी याचिकाओं पर दखल देना जोखिम भरा है। फिलहाल परिस्तिथियों को देखा जाए तो यही अच्छा होगा। हालांकि सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर दीपावाली के बाद सुनवाई करने को कहा है।

COVAXIN की मान्यता की कमी के कारण दिक्‍कत: याचिकाकर्ता वकील

याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए वकील ने छात्रों और अन्य लोगों के साथ-साथ विदेश यात्रा करने वाले को होने वाली परेशानी के बारे में बताया और उन्‍होंने कहा कि COVAXIN की मान्यता की कमी के कारण उन्‍हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। तो इस पर न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने टिप्पणी की, “हम कैसे कह सकते हैं कि जो लोग 1 टीके के शॉट प्राप्त कर लिए हैं अब एक बार दूसरे टीके के अधीन होंगे? हम नहीं जानते कि कॉम्प्लिकेशन क्या होंगी। हम लोगों के जीवन के साथ नहीं खेल सकते। हम नहीं जानते कि परिणाम क्या होंगे।”

यह भी पढ़ें: Vaccination के बाद COVID-19 के खिलाफ Immunity कितने समय तक रहती है? जानें

Corona Vaccination के मामले में भारत ने छुआ 100 करोड़ का आंकड़ा, सोशल मीडिया पर इन ट्रेंड के जरिए यूजर्स ने जाहिर की खुशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Petrol Diesel Rate: Delhi-NCR में स्थिर बनी हुई हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

Petrol Diesel Rate: दिल्‍ली और एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी स्थिर बनीं हैं। दो दिन पूर्व ही तेल कंपनियों ने लेटेस्‍ट दाम अपडेट कर दिए थे।

मौलाना Tauqeer Raza की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, Central Waqf Council के सदस्‍य Rais Pathan ने दर्ज कराई शिकायत

पिछले दिनों आला हजरत बरेली शरीफ के मौलाना Tauqeer Raza अपने बयानों को लेकर विवादों में घिर गए थे।

Kartik Aaryan स्टारर ‘Bhool Bhulaiyaa 2’ के रिलीज डेट में नहीं होगा बदलाव, जानें कब सिनेमाघरों में देगी दस्तक

एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) अपनी नई फिल्म भूल भूलैया (Bhool Bhulaiyaa 2) को लेकर चर्चा में बने हुए है जिसके रिलीज डेट की घोषणा कर दी गई हैं

TN TRB 2022 Annual Planner जारी, जल्द आयोजित की जाएगी TET 2022

TN TRB 2022 Annual Planner: Tamil Nadu Teacher Recruitment Board (TN TRB) ने Tentative Annual Recruitment Planner 2022 जारी कर दिया है।