होम देश Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, Sensex 58,482 पर, Nifty...

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, Sensex 58,482 पर, Nifty 17,420 पर खुला

शेयर बाजार (Share Market) आज मजबूती के साथ खुला। सेंसेक्स(Sensex) 58,482 पर और निफ्टी 17,420 पर खुला। सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से 24 शेयर्स बढ़त के साथ खुले, वहीं 6 शेयर्स लाल निशान में कारोबार कर रहे थे। रियल्टी, ऑटो (Auto) और फार्मा (Pharma) शेयर्स आगे चल रहे हैं। ऑटो इंडेक्स (Auto Index) 0.72% की तेजी के साथ और फार्मा इंडेक्स 0.60% की तेजी के साथ कारोबार करते दिखे।

ये हैं टॉप गेनर और टॉप लूजर

BSE के 2,099 शेयर्स में से 1,516 शेयर्स बढ़त के साथ और 503 शेयर्स लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं। BSE के कंपनियों के कुल मार्केट कैप 257 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है।

इन शेयरों की स्थिति मजबूत

आज शुरुआती कारोबार के दौरान कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील, एसबीआई, एचडीएफसी, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, सन फार्मा, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक, एल एंड टी, एम एंड एम, मारुति, डॉक्टर रेड्डी, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, आईटीसी, एनटीपीसी, बजाज ऑटो, टेक महिंद्रा और पावर ग्रिड के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं टीसीएस, नेस्ले इंडिया, हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस और इंफोसिस के शेयर लाल निशान पर खुले।

सोमवार को गिरावट के साथ बंद हुए थे सेंसेक्स-निफ्टी

सोमवार को शेयर बाजार दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान पर बंद हुआ था। सेसेंक्स 127.31 अंक यानी 0.22 फीसदी के साथ 58,177.76 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं , निफ्टी 13.95 अंक यानी 0.08 फीसदी कमजोर होकर 17,355.30 के स्तर बंद हुआ।

इन कारणों से प्रभावित होगा बाजार

इस सप्ताह शेयर बाजार महंगाई या मुद्रास्फीति के आंकड़ों तथा वैश्विक रुख से तय होगी। केंद्र सरकार द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार अगस्त में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) में मामूली गिरावट आई है। वहीं जुलाई में सीपीआई 5.59 फीसदी था, जो अगस्त में घटकर 5.30 फीसदी पर आ गया। हालांकि विश्लेषकों का कहना है कि बाजार का रूख सकारात्मक रहेगा। वहीं वैश्विक बाजार, डॉलर के मुकाबले रुपये की मजबूती और कच्चे तेल के दाम तथा विदेशी निवेशकों के रूझान भी बाजार की दिशा तय करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत कहा, हुए Troll

अगले साल 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। 5 राज्‍यों में एक प्रमुख राज्‍य पंजाब भी है। इसलिए यहा पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां किसानों के मुद्दे पर एक दूसरे पर हमलावर है। आज आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया है।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

Allahabad High Court ने 40 लाख रुपये के आयकर वसूली मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन से दायर याचिकाओं को आयकर...

Padmanabhaswamy temple के खातों के ऑडिट मामले में Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

श्री पद्मनाभ स्वामी नारायण मंदिर के खातों के ऑडिट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश ट्रस्ट के लिए नही बल्कि केवल मंदिर के ऑडिट के लिए पारित किया गया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।