होम व्यापार Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के...

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

Sensex Today : सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार (22 अक्टूबर) को घरेलू शेयर बाजार हरे निशान में खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, सेंसेक्स 230 अंक चढ़कर 61 हजार के ऊपर खुला, वहीं निफ्टी भी 18,200 के पार पहुंच गया। निफ्टी ने रिकॉर्ड बनाते हुए, पहली बार 40,200 का आंकड़ा पार किया।

ये हैं आज के गेनर्स और लूजर्स

BSE के शेयरों में 1,868 शेयर्स बढ़त के साथ और 734 शेयर्स गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे। एचडीएफसी, टाइटन, पावर ग्रिड और टेक महिंद्रा आदि के शेयरों में तेजी दिखाई दी, वहीं एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, टाटा स्टील और एलएंडटी आदि के शेयरों में गिरावट दिखी।

बता दें कि रिलायंस, हिंदुस्तान जिंक, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, टाटा कंस्यूमर, ग्लैंड फार्मा, टाटा एलेक्सी, यस बैंक, पोलीकैब इंडिया, सुप्रीम इंडस्ट्रीज, क्रॉम्पटन ग्रीव्स, फेडरल बैंक, कजारिया सेरामिक्स, एबीबी पावर, जुबिलैंट, सुंदरम क्लेटन और टीसीआई एक्सप्रेस जैसी कंपनियों के आज नतीजे आने वाले हैं।

अमेरिका के शेयर बाजार के हाल

इससे पहले डाओ जोंस 0.02% गिरकर 35,603 पर बंद हुआ। नैस्डैक 0.62% की बढ़त के साथ 15,215 और S&P 500 0.30% चढ़कर 4,549 पर बंद हुआ।

ये भी पढ़ें

Audi Q5 Facelift की बुकिंग शुरू, अगले महीने होगी लॉन्च

Facebook Inc. मेटावर्स बनाने के लिए 10,000 नियुक्तियां करेगा, 50 मिलियन निवेश की योजना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।