होम व्यापार Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के...

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

Sensex Today : सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को (25 अक्टूबर) को घरेलू शेयर बाजार तेजी के साथ खुला, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स ( Sensex) 577 अंक बढ़कर 61,398 पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) भी आज 8 अंकों की बढ़त के साथ 18,123.45 पर खुला।

सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से 25 शेयर्स बढ़त के साथ और 5 शेयर्स गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे, बजाज फिनसर्व के शेयर में 5.15%, L&T, HDFC और एक्सिस बैंक के शेयर में 3% से ज्यादा की तेजी और डॉ. रेड्डीज के शेयर में 1.9% की गिरावट देखने को मिली। वहीं रियल्टी, मेटल और बैंकिंग शेयर्स में भी तेजी देखने को मिली।

ये हैं आज के टॉप गेनर्स और लूजर्स

BSE पर 3,403 शेयर्स में से 1,974 शेयर्स बढ़त के साथ और 1,266 शेयर्स लाल निशान खुले, जिसके बाद BSE पर लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैप 261 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया।

इन कारणों से आई बाजार में तेजी

ग्लोबल संकेत पॉजिटिव हैं और IPO में भी सकारात्मक रूख देखने को मिला। दूसरी तिमाही के अच्छे नतीजे आने की उम्मीद के बीच बाजार में सकारात्मक रूख है। वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज होने और कोरोना के मामले घटने के कारण निवेशकों का भरोसा बढ़ा है। सरकार भी इंडस्ट्रीज को लेकर सकारात्मक है और सपोर्ट कर रही है।

वैश्विक शेयर बाजार का हाल

इससे पहले अमेरिका के शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुए, डाओ जोंस 34,258 पर बंद हुआ, वहीं नैस्डैक 1.02% की बढ़त के साथ 14,896 और S&P 500 0.95% गिरकर 4,416 पर बंद हुआ।

इसे भी पढ़ें:

 UP Election 2022: प्रियंका गांधी ने दिया ‘लड़की हूं… लड़ सकती हूं’ का नारा

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर Priyanka का हमला, राहुल ने भी दिया साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।