होम व्यापार TSI इंजन के साथ Skoda ने लॉन्च किया Slavia, जानिए कीमत...

TSI इंजन के साथ Skoda ने लॉन्च किया Slavia, जानिए कीमत और खूबियां

कुशक के लॉन्च के बाद स्कॉडा (Skoda)ने इस साल के अंत में भारतीय बाजार में ‘स्लाविया’ लॉन्च किया है, जो सेडान की सीरीज को पूरा करता है। इस नई प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान को दो बेहद दमदार एवं अत्यधिक कुशल TSI इंजन के विकल्पों के साथ पेश किया गया है। इसमें छह एयरबैग्स के साथ-साथ बेजोड़ सुरक्षा तथा सहायता के लिए कई शानदार सुविधाएं मौजूद हैं। फॉक्सवैगन ग्रुप स्कॉडा ऑटो की अगुवाई में इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट में एक बिलियन यूरो का निवेश कर रहा है।

इस मौके पर स्कॉडा ऑटो के सीईओ, थॉमस शेफेर ने कहा, ” कॉम्पैक्ट SUV ‘कुशक’ को सफलतापूर्वक बाजार में उतारने के बाद, अब अपने नवीनतम मॉडल ‘स्कॉडा स्लाविया’ के साथ हम एक नए मुकाम की ओर बढ़ रहे हैं। उम्मीद है कि इस नई प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान को भारतीय ग्राहक काफी पसंद करेंगे।

गुरप्रताप बोपाराय, मैनेजिंग डायरेक्टर, स्कॉडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “नई स्कॉडा स्लाविया के साथ हमने इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत अपने मॉडल कैंपेन को जारी रखा है। स्कॉडा कुशक की दमदार बनावट, सुरक्षा, उच्च गुणवत्ता को भारतीय ग्राहकों ने काफी पसंद किया है, जिसे देखते हुए स्लाविया को लॉन्च किया जाएगा, यह इस सेगमेंट में बेमिसाल डिजाइन और बेजोड़ प्रदर्शन का एक नया मानदंड स्थापित करेगा।

ज़ैक हॉलिस, ब्रांड डायरेक्टर- स्कॉडा ऑटो इंडिया ने कहा, “नई स्लाविया के साथ हम ढेर सारी सुविधाओं से सुसज्जित वाहन को लॉन्च कर रहे हैं, जो शानदार डिजाइन, बेमिसाल निर्माण गुणवत्ता, विश्वसनीयता और ड्राइविंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान करेगा।

1896 में कंपनी ने स्लाविया नाम से बाजार में उतारी थी साइकिल

इस नई प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान मॉडल यह नाम म्लाडा बोलेस्लाव में लॉरिन एंड क्लीमेंट के सफर की शुरुआत की याद दिलाता है। कंपनी की स्थापना के ठीक एक साल बाद, सन 1896 में वैक्लेव लॉरिन और वैक्लेव क्लीमेंट द्वारा साथ मिलकर ‘स्लाविया’ ब्रांड के नाम से बनाई गई पहली साइकिल की बाजार में सफलतापूर्वक बिक्री की गई।

कॉम्पैक्ट और ज्यादा जगह के साथ आकर्षक डिजाइन

नई स्कॉडा स्लाविया की लंबाई 4,541 mm, चौड़ाई 1,752 mm तथा ऊंचाई 1,487 mm है, इसके व्हीलबेस का आकार 2,651 mm है। अपनी बाहरी संरचना की वजह से यह शहरों के लिए एकदम उपयुक्त वाहन है, साथ ही ब्रांड के बेहतरीन इंटीरियर तथा ज्यादा जगह के कारण यह नई कार परिवार में रोजमर्रा के कार्यों में इस्तेमाल के लिए भी बिल्कुल सही है।

उच्चस्तरीय सुरक्षा और अधिकतम आराम

इस नई प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान में शानदार फीचर्स और कई सुविधाएं भी मौजूद हैं। कार में बैठने वाले लोगों, यानी चालक और सामने वाले यात्री की सुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग्स दिए गए हैं, साथ ही इसमें फ्रंट साइड एयरबैग्स और हेड कर्टन एयरबैग्स का विकल्प भी उपलब्ध होगा।

विश्व स्तर पर प्रमाणित TSI इंजन के साथ

नई स्कॉडा स्लाविया दो बेहद दमदार एवं अत्यधिक कुशल TSI इंजन के विकल्पों में उपलब्ध है। ये दोनों इंजन ड्राइविंग में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ-साथ ईंधन की बचत भी प्रदान करते हैं। एंट्री-लेवल 1.0-लीटर TSI इंजन के तीन सिलेंडरों से 85 kW (115 PS) का आउटपुट मिलता है, जबकि चार-सिलेंडर वाले 1.5-लीटर TSI इंजन का आउटपुट 110 kW (150 PS) है। ये दोनों इंजन वाहन के अगले पहियों पर पावर ट्रांसफर करते हैं। 1.5-लीटर इंजन को एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी (ACT) के साथ पेश किया गया है। इंजन लोड कम होने पर ACT अपने आप ही दो सिलेंडर बंद कर देता है, जिससे ईंधन की क्षमता बढ़ जाती है। स्लाविया में स्टैंडर्ड के रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है। 1.0-लीटर TSI के लिए 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वैकल्पिक रूप से उपलब्ध है, जबकि 1.5-लीटर TSI को 7-स्पीड DSG के साथ भी जोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें

Festive Season में Toyota ने लॉन्च की Innova Crysta Limited Edition, जानिए इसके फीचर्स

Tata Motors ने 5.49 लाख में लॉन्च किया PUNCH, जानिए खासियत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: ओमिक्रॉन की दस्तक से बढ़ा खतरा, राज्यों में अलर्ट

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रिका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है।

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।