Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में साल 2020-21 का बजट पेश कर दिया है । नए दशक में देश का पहला बजट पेश होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी प्रतिक्रियाएं दी है….बजट से देश को बड़ी उम्मीदें जुड़ी होती है। सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं से हमे काफी कुछ पता चलता है। एक नजर डालते है, कुछ चुनिंदा सोशल मीडिया रिएक्शन पर…

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नए दशक के पहले आम बजट 2020-21 को पेश करने के लिए संसद भवन हल्दी जैसे पीले रंग की साड़ी में आयीं। पीला रंग सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। बसंत पंचमी के ठीक बाद पेश किए जा रहे इस बजट प्रस्तुति के मौके पर सीतारमण की साड़ी के पीले रंग ने सोशल मीडिया का ध्यान खींचा । वित्तमंत्री अपने साथ  चटख लाल रंग के बस्ते में बजट दस्तावेज लिए हुए थी, यह कुछ कुछ पुराने हिसाब किताब में उपयोग होने वाले बही खाते जैसा था । इसने भी लोगों का सबसे अधिक ध्यान खींचा ।

अपने बजट भाषण की शुरुआत में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट के दौरान मोदी सरकार की योजनाओं की खूबियां भी गिनाईं और सरकार की तारीफ की । उन्होंने जीएसटी की भी प्रशंसा की।  यह कुछ ज्यादा लंबा होने लगा तो सोशल मीडिया ने चुटकी ली ।

हालांकि इस बार के बजट में वित् मंत्री निर्मला सीतारमण ने नौकरी पेशा वाले लोगों के लिए इनकम टैक्स में राहत दी है कुछ शर्तों के साथ, लेकिन सोशल मीडिया ने उनके इस फैसले को भी अपने नजरिए से देखा ।

बजट में किसानों, नए उद्यमियों व उद्योग जगत के लिए नई सौगातों पर, सोशल मीडिया में खुशी जाहिर की गई। देश में आधारभूत संरचना के क्षेत्र में बड़े सरकारी निवेश की घोषणा हुई तो सोशल मीडिया ने भी रिएक्ट किया ।

सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं से पता चलता है कि देश के नागरिक के दिमाग मे क्या चल रहा है…बहरहाल वित्तमंत्री के बजट पर आई सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रियाओं ने यह जाहिर कर दिया है कि यह बजट किसी के लिए उम्मीदों भरा है तो कईयों को इससे निराशा हुई ।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.