होम खेल South Africa ने T20 World Cup के लिए टीम का किया ऐलान

South Africa ने T20 World Cup के लिए टीम का किया ऐलान

UAE और Oman में होने वाले T20 World Cup 2021 के लिए South Africa की टीम की घोषणा हो गई है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। इन खिलाड़ियों में टीम के पूर्व कप्तान Faf du Plessis, ऑलराउंडर Chris Morris और दिग्गज स्पिनर Imran Tahir को टीम से बाहर कर दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान तेम्बा बवुमा को सौंपी गई है।

South Africa के लिए कई बड़े टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले फाफ डू प्लेसी को टीम में शामिल न करके बड़ा फैसला लिया गया है। फाफ डू प्लेसी ने टी20 क्रिकेट पर फोकस रखने के लिए दूसरे प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। फाफ डू प्लेसी के अलावा क्रिस मोरिस और इमरान ताहिर को भी टीम में शामिल नहीं किया है। इमरान ताहिर और फाफ डू प्लेसी फ़िलहाल कैरिबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहें हैं। जहाँ डू प्लेसी ने एक मुकाबले में ताबड़तोड़ शतक भी लगाया था।

T20 World Cup 2021 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम

तेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, बीजोर्न फोर्चून, ब्युरेन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वियान मल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रैसी वैन डर डुसेन। ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी : एंडिल फेहलुकवायो, लिजार्ड विलियम्स और जॉर्ज लिंडे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।