Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

करवा चौथ का इंतजार हर महिला को रहता है। चाहे उम्र कोई भी हो शादी-शुदा महिलाओं के लिए ये दिन बहुत खास होता है। करवा चौथ के दिन हर महिला की ख्वाहिश रहती है कि वो दुनिया की सबसे सुंदर औरत लगे। साथ ही पति को प्यारी भी। पर कई बार मेकअप ठीक से न करने के कारण चेहरा भद्दा लगता है। यहां हम को मेकअप के कुछ टिप्स बताएंगे जिससे आप का मेकअप नेचुरल लगेगा।

इस तरह दिखें सुंदर

  • गुलाबी गाल सुंदरता को और बढ़ा देते हैं। इससे मेकअप नेचुरल लगता है। बल्शर की जगह आप लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। पर इसे जैसे – तैसे नहीं लगाएं, लिपस्टिक को हल्का हाथ में ले, इसे गाल पर लगाएं और नेचुरल कलर आने तक मिलाए
  • किसी अच्छी क्रीम को स्पंज की मदद से माथे, गाल, नाक और ठोडी पर लगाएं। ध्यान रहे क्रीम ऑयली नहीं होनी चाहिए।
  • आगे सोनरी रंग का आईशैडो पलकों पर लगाएं। जब तक इसका रंग त्वचा के साथ मिल नहीं जात है तब तक लगाते रहें। । इसके बाद हाईलाइटर की मदद से आंखों को उभारें। आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रो को भरें।
  • आंखों के बाहरी कोने से शुरू करके अंदरुनी कोने तक लाइनर लगाएं। आंखों के बाहरी हिस्से पर एक छोटा सा स्ट्रोक बनाएं।
  • उसके बाद मसकारा और काजल की मदद से आखों के मेकअप को पूरा कर लें। आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए ब्राउन और ब्लैक आईशैडो मिलाकर लगाएं।
  • होंठों पर लिपस्ट‍िक लगाने के लिए लिप लाइनर का रंग आपकी लिपस्ट‍िक के कलर से मैच करता हुआ होना चाहिए। उसके बाद होंठों में कलर भरने के लिए किसी अच्छे लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें।

झुमके से बढ़ाए सुंदरता

हल्के मेकअप के साथ कानों की बाली बड़ी होनी चहिए इससे चेहरा खिलकर आता है। इसमें आप बड़े झुमके पहन सकती हैं या फिर रिंग वाले झुमके भी सुंदर लगते हैं। इसके साथ आप नोज रिंग को बड़ा रखे और मांग टीका छोटा पहनें

हेयर को इस तरह करे स्टाईल

फिल्मों में अक्सर देखते है कि अभिनेत्रियां लहंगे के साथ जूड़ा बना कर रखती हैं। पर ये ट्रेंड पुराना हो गया है। इस बार करवा चौथ 4 नवंबर को है तो इस बार जूड़ा नहीं हल्के मेकअप के साथ पफ ट्राई करें। अगर चेहरे पर पफ सूट न करें तो बालों में सेंट्रल पार्टिंग करके बालों को फ्लैट खुला छोड़ दें।  

इस मेकअप टिप्स को ट्राई करने से आप के सुंदरता में चांद-चांद लग जाएगा। वैसे भी ये दिन सजने सवरने के लिए ही होता है। तो इस दिन का लुत्फ उठाएं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.