Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अब यह साफ हो गया है कि कोरोना के दौर में IPL 2020 को भारत मेंं न करा कर दुबई में कराया जाएगा। भारत के खेल मंत्रालय ने IPL 2020 के दुबई में आयोजन को मंजूरी दे दी है। इससे पहले IPL 2020 आयोजन के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से आधिकारिक लेटर मिलने की जानकारी दी थी। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा था कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक IPL टूर्नामेंट होगा। एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने अब इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है।

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के महासचिव का बयान:-

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने अपने बयान में कहा है कि हमें पत्र मिल गया है और अब भारत सरकार के फैसले का इंतजार कीजिए जिससे अंतिम करार होगा। भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार है, लेकिन उस्मानी ने कहा कि दोनों बोर्ड ने काम शुरू कर दिया है और संबंधित अधिकारियों से चर्चा चल रही है, जिसमें संबंधित आंतरिक कार्य समितियां भी शामिल हैं जिससे कि टूर्नामेंट की सुरक्षित माहौल में मेजबानी की तैयारी की जा सके। कोरोना वायरस महामारी के आईपीएल का आयोजन करना प्रबंधन से जुड़ी बड़ी चुनौती होगी। इस लुभावनी टी-20 लीग की मेजबानी से हालांकि यूएई की अर्थव्यवस्था को काफी फायदा होने की उम्मीद है।

यूएई के मैदान में क्या है खास:-

यूएई में तीन मैदान उपलब्ध हैं जो दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम और शारजाह मैदान है. पता चला है कि बीसीसीआई टीमों की ट्रेनिंग के लिए आईसीसी एकेडमी का मैदान किराए पर लेगा। आईसीसी एकेडमी में दो पूरे बड़े आकार के क्रिकेट मैदान हैं, साथ ही 38 टर्फ पिचें, छह इंडोर पिचें, 5700 वर्ग फुट आउटडोर कंडीशनिंग क्षेत्र है जिसमें फिजियोथेरेपी और चिकित्सा सेंटर भी हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.