होम खेल Sports News Updates: Mithali Raj ने इंडिया के 'स्पेशल क्रिकेटर्स' की जर्सी...

Sports News Updates: Mithali Raj ने इंडिया के ‘स्पेशल क्रिकेटर्स’ की जर्सी को किया लॉन्च, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

भारतीय महिला टीम (India Women’s Cricket Team) की एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने आज इंडियन डेफ क्रिकेट टीम (Indian Deaf Cricket Team) की ऑफिसियल जर्सी का अनावरण किया है। दिल्ली में हुए के इवेंट में मिताली राज ‘स्पेशल क्रिकेटर्स’ के बीच ख़ास मेहमान बनकर पहुंची। इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित हुए इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य टीम की नई जर्सी और प्रिंसिपल स्पोंसर KFC को लॉन्च करना रहा। मिताली राज के अलावा डीडीसीए के डायरेक्टर श्याम सुन्दर शर्मा, इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुमित जैन समेत पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज परविंदर अवाना भी मौजूद रहे।

Sri Lanka के खिलाफ दूसरे टेस्ट में West Indies ने बनाई बढ़त

Sri Lanka के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन West Indiaes पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली है। तीसरे दिन का खेल खत्म होेने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 46 रन बनाए। पहली पारी में श्रीलंका में 204 रन बनाए। उसके चलते वेस्टइंडीज से अभी भी श्रीलंका तीन रन पीछे है। पथुम निसंका 21 और चरित असालंका 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं। वेस्टइंडी़ज ने पहली पारी में 253 रन बनाए थे। पढ़ें विस्तार से…..

Afghanistan के मुख्य कोच Klusener के बाद गेंदबाजी कोच Shaun Tait ने भी दिया अपने पद से इस्तीफा

Lance Klusener के बाद अब Shaun Tait ने Afghanistan के कोचिंग स्टाफ से इस्तीफा दे दिया है। टैट अफगानिस्तान की टीम के गेंदबाजी कोच थे। अब उन्होंने भी अपना पद छोड़ दिया। दो दिन में दो कोच का पद खाली होना ये बताता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट में कुछ सही नहीं चल रहा है। देश पर तालीबान का कब्जा होने के बाद से क्रिकेटिंग गतिविधियों में लगातार बदलाव देखने को मिले। शॉन टैट से पहले क्लूजनर ने अपना पद छोड़ने का फैसला किया था। वो इस वर्ष के अंत तक टीम के साथ रहेंगे।

South Africa का दौरा जारी रखकर BCCI क्या खिलाड़ियों के साथ कर रही है खिलवाड़

New Zealand के खिलाफ दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद India को South Africa दौरे पर जाना है। लेकिन इस दौरे पर सबसे बड़ा चिंता का विषय कोरोना का नया वैरिएंट है। जो कि हाल में ही व्यापक रूप ले चुका है। पिछले कुछ दिनों से दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण कोरोना के नए मामले में तेजी आई है। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए दिसंबर के दूसरे सप्ताह में रवाना होना है। पढ़ें विस्तार से…..

Pakistan के खिलाफ Bangladesh टेस्ट टीम में हुई Shakib Al Hasan की वापसी

Pakistan के खिलाफ पहले टेस्ट में हार का सामना करने के बाद Bangladesh की टीम में दूसरे टेेस्ट के लिए Shakib Al Hasan को टीम में जोड़ा गया है। टी20 विश्वकप के दौरान शाकिब को हैम्सट्रिंग इंजरी हुई थी, उसके बाद से वो टीम से बाहर थे। अब शाकिब अल हसन पूरी तरह से फिट हो गए है। पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। ऐसे में बांग्लादेश को सीरीज बराबर करने के लिए दूसरा टेस्ट हर हाल में जीतना होगा। दूसरा टेस्ट 4 दिसंबर से खेला जाएगा। पढ़ें विस्तार से…..

South Africa A के खिलाफ India A की शानदार गेंदबाजी

South Africa A के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में India A अच्छी स्थिति में है। दक्षिण अफ्रीका ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में सभी विकेट खोकर 297 रन बनाए। भारत ए के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ज्यादा रन बनाने नहीं दिया। मार्को यानसन ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए। वहीं भारत ए के लिए गेंदबाजी करते हुए नवदीप सैनी ने 3, अरजान नगवासवाला ने 1, इशान पोरेल ने 3, सौरभ ने 1 और बाबा अपरजित ने 1 विकेट चटकाए।

वानखेड़े में खत्म हो सकता है Virat Kohli के शतक का इंतजार

India और New Zealand के बीच कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों की नजर मुंबई टेस्ट मैच पर है। 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। इस टेस्ट में Virat Kohli वापसी करने जा रहे है। कोहली को पहले टेस्ट से आराम दिया गया था। अब विराट वापसी के लिए तैयार है। विराट पिछले दो सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगया है। ऐसे में फैंस को उनसे मुंबई में शतक की उम्मीद रहेगी। पढ़ें विस्तार से…..

IPL 2022: KL Rahul को लेकर Anil Kumble का बड़ा बयान

Punjab Kings के पूर्व कप्तान KL Rahul को रिलीज किए जाने के बाद टीम के हेड कोच Anil Kumble ने बड़ा बयान दिया है। अनिल कुंबले ने कहा कि राहुल खुद ऑक्शन में जाना चाहते थे और इसी वजह से उन्हें रिलीज कर दिया गया। रिटेंशन में पंजाब किंग्स ने दो नामों को रिटेन किया। मंयक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को रिटेन किया है। पंजाब किंग्स ने इसके अलावा किसी के नामों की चर्चा नहीं की। पंजाब किंग्स ने केएल राहुल को भी रिलीज कर दिया। पढ़ें विस्तार से…..

IPL 2022 Retension में कई खिलाड़ी हुए मालामाल

IPL 2022 के लिए रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची आ गई है। इस लिस्ट में कई खिलाड़ी हैं जो मालामाल हो गए। इस बार रिटेंशन में सबसे ज्यादा कीमत रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, रोहित शर्मा को मिला। इन तीनों को इनके फ्रेंचाजियों ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया। पढ़ें विस्तार से…..

Pro Kabaddi League के 8वें सीजन की शुरुआत 22 दिसंबर से

Pro Kabaddi League (PKL) के 8वें सीजन की शुरुआत जल्द होने वाली है। 8वें सीजन की शुरुआत 22 दिसंबर से बैंगलोर में हो रही है। पहली बार प्रो कबड्डी लीग में एक दिन में तीन मैच खेले जाएंगे। इस लीग के शुरुआत में चार दिन ट्रिपल हेडर मुकाबले देखने को मिलेंगे। इस सीजन में कबड्डी के स्टार को दर्शकों की कमी खलेगी। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

विदेश मंत्री S. Jaishankar कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोगों से एहतियात बरतने को कहा

S. Jaishankar: विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बारे में उन्होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी।

गृह मंत्री Amit Shah ने Gautam Buddha Nagar में किया डोर टू डोर कैंपेन, BJP प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट

Amit Shah Campaign: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी पूरी तैयारी में जुटी हुई है

CUCET Admission Process: सत्र 2022-23 में CUCET से होगा दाखिला, यहां देखें सभी यूनिवर्सिटी की लिस्ट

CUCET Admission Process: देशभर के कई विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए National Test Agency, CUCET (Central Universities Common Entrance Test) का आयोजन करती है।

Rahul Gandhi और CM Channi का वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने किया विरोध, दिखाए काले रिबन

Rahul Gandhi: पंजाब के अमृतसर में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का वाल्मीकि तीर्थ स्थल के दौरे के दौरान कुछ लोगों ने काले रिबन दिखाकर विरोध किया।