Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दंगल गर्ल के नाम से मशहूर, कई अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकी पहलवान बबिता फोगाट रविवार को शादी के बंधन में बंध गईं। बबिता फोगाट ने भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ सादगी से अपना विवाह किया। द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित पहलवान महाबीर फोगाट ने अपनी दूसरी बेटी का रिश्ता एक रुपये में तय किया। वहीं विवेक सुहाग की शादी में सिर्फ 21 बाराती ही शामिल हुए और साधारण तरीके से शादी का कार्यक्रम हुआ। समारोह में परिवार के अलावा कई विदेशी पहलवान भी मौजूद रहे।

इस शादी में दिलचस्प बात ये रही कि दोनों पहलवानों ने इस पवित्र बंधन में बंधने के लिए सात की बजाय आठ फेरे लिए। आठवें फेरे के दौरान बबीता और विवेक ने “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” का संदेश दिया। जिसकी हर तरफ सराहना की जा रही है। बता दें कि दोनों ने ही एक-एक पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने का भी आह्वान किया। यह पूरा समारोह हरियाणा के दादरी जिले के बलाली गांव में संपन्न हुआ, ये शादी बिना किसी दान-दहेज के साधारण तरीके से रीति-रिवाज तथा हिंदू रस्मों के साथ संपन्न हुई।

हालांकि, आज यानी दो दिसंबर को दोनों पक्षों की ओर से दिल्ली में एक कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित अनेक नेताओं, देश और विदेश के पहलवानों के आने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि करीब 5 साल से चरखी दादरी जिले के बलाली गांव निवासी बबीता फोगाट और दिल्ली के नजफगढ़ में रहने वाले विवेक सुहाग के बीच दोस्ती थी। दरअसल दोनों की मुलाकात दिल्ली ताज होटल में एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी। इसी दौरान उनकी दोस्ती प्यार में बदली। इसके बाद दोनों ने अपने-अपने परिवार से रिश्ते को लेकर बात की और शादी करने की इच्छा जताई। इसी साल दो जून को दोनों के परिवारों ने इस रिश्ते को मंजूरी दे दी थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.