Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बेंगलुरु एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 21 रन से हराकर ना सिर्फ उसके 9 मैचों के विजयी रथ को रोका बल्कि उसका आईसीसी वनडे में  नंबर वन का ताज भी छीन लिया। फिलहाल भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पीछे होकर दूसरे स्थान पर आ गई है।

इस मैच से पहले भारत 120 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर था, जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम 119 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थी। लेकिन बेंगलुरु  वनडे हारने के बाद भारत का एक अंक कम हो गया है और भारत और द. अफ्रीका दोनों टीमों के 119-119 अंक हो गए हैं। हालांकि दशमलव के बाद के अंकों के गणना के आधार पर भारतीय टीम दूसरे स्थान पर फिसल गई।

फिलहाल भारतीय टीम के पास नागपुर में होने वाले आखिरी वनडे को जीतकर फिर से नंबर वन पर आने का मौका रहेगा। भारत अगर आखिरी वनडे जीत जाता है तो उसके 120 अंक होंगे, जबकि अफ्रीका के 119, ऐसे में 4-1 से सीरीज़ जीतकर भारत दोबारा नंबर वन पर आ जाएगी। अगर भारत आखिरी मैच भी हार जाता है तो ताज दक्षिण अफ्रीका के पास ही रहेगा, जबकि भारत 118 अंकों के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया 116 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर रहेगा।

नहीं पूरा हो पाया कप्तान कोहली का ‘परफेक्ट टेन’ का सपना

चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ओपनर्स वार्नर और फिंच की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए। जवाब में अच्छी शुरूआत के बावजूद भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 313 रन ही बना पाई और मैच को 21 रन से गवां दिया। इस तरह भारतीय टीम का लगातार 9 वन डे मैच से चला आ रहा विजयी अभियान थम गया और भारतीय टीम परफेक्ट टेन बनाने से चूक गई।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.