Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

विशाखापट्टनम के राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेले गए तीन टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली है। 203 रन से जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 395 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 191 रनों पर सिमट गई।

भारतीय टीम को पिछली हार 2010 में मिली थी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच भारत में खेले गए 6 टेस्ट में टीम इंडिया ने 5 जीते।

पांचवे दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए सात विकेट झटक मुकाबले को भारत के पाले में कर दिया। लंच के बाद के सत्र में दो विकेट लेकर भारत ने विशाखापट्टनम टेस्ट को अपने नाम कर लिया। इस मैच में अश्विन ने कुल 8 विकेट लिए, जडेजा ने चार, मोहम्मद शमी ने पांच और इशांत शर्मा ने दो विकेट चटकाए।

अश्विन ने इस मैच में टेस्ट करियर के 350 विकेट पूरे किए। रोहित शर्मा ने दो शतक जड़े और मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक लगाया।   दक्षिण अफ्रीका की ओर से डीन एल्गर ने पहली पारी में 160 रन बनाए और क्विंटन डीकॉक ने 111 रन बनाए।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवाकर 502 रन बनाए और अपनी पहली पारी घोषित कर दी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 431 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 71 रनों की बढ़त मिली।

दूसरी पारी में भारत ने 4 विकेट पर 323 रन बनाकर पारी घोषित की और दक्षिण अफ्रीका के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका 191 रनों पर ढेर हो गई और भारत ने यह मुकाबल 203 रनों से जीत लिया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.