Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बांग्लादेश को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के दूसरे सेमीफइनल में पटखनी देने के बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान के विरुद्ध फाइनल की तारीख तय कर ली है। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबलों की संख्या अब पहले के मुकाबले काफी कम हो गयी है, ऐसे में एक ही टूर्नामेंट में दो बार भारत-पाक मुकाबला क्रिकेट फैंस के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। लीग चरण में भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 124 रनों से मात दी थी। अब रविवार को ‘फादर्स डे’ के अवसर पर भारत के पास पाकिस्तान को हराने के एक नहीं बल्कि दो मौके हैं।

जी हां, जहां एक तरफ लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर गतविजेता भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट की खिताबी भिड़ंत होगी वहीं दूसरी ओर हॉकी में भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने तो इंग्लैंड में झंडे गाड़े ही हैं वहीं भारतीय हॉकी टीम भी इसी इरादे से वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में खेलने उतरी है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने लंदन के ली वैली हॉकी सेंटर में गुरुवार को खेले गए मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से और कनाडा को 3-0 से हराते हुए वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में पाकिस्तान के साथ दो-दो हाथ करने का मौका मिला है।

APN Grab 18/06/2017स्कॉटलैंड और कनाडा को हराने के बाद भारतीय हॉकी टीम आत्मविश्वास से सराबोर नजर आ रही। दो मैचों में 7 गोल कर चुकी भारतीय टीम के लिए आकाशदीप सिंह और रमनदीप सिंह बढ़िया फॉर्म में हैं। दोनों प्लेयर्स 2-2 गोल दाग चुके हैं। अब भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से 18 जून यानि आज होगा। पूल बी का ये मैच भारतीय समयनुसार शाम 6.30 बजे शुरू होगा। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का महामुकाबला भारतीय समयनुसार दोपहर 3 बजे आरम्भ होगा।

हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल और क्रिकेट सबसे ज्यादा लोकप्रिय। साथ ही पाकिस्तान भारत का दुनिया में सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी है। ऐसे में यह दोनों देशों के इतिहास में पहला मौका है कि दोनों टीम एक ही देश में भारत के राष्ट्रीय और लोकप्रिय दोनों खेल में आमने-सामने होंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.