Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सोमवार के दिन श्रीलंका क्रिकेट टीम को जिम्बाब्वे से मिली करारी हार के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट मैदान पर जो हुआ उसे देखकर हर कोई शर्मसार हो गया। जिम्बाब्वे से पहली बार अपनी ही धरती पर 3-2 से सीरीज़ हारने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ऐसी हरकत की जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे।

दरअसल, मैच हारने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारियों ने वहां मौजूद ग्राउंड स्टाफ की पैंट उतरवा दी। हालांकि जब उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी तो श्रीलंकाई बोर्ड ने लोगों से मांफी भी मांगी।

दरअसल, शर्मनाक हार के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी अपने ही ग्राउंड स्टाफ के साथ बदसलूकी करने लगे। अधिकारियों ने स्टाफ को पैसे देने से पहले बोर्ड द्वारा दी गई यूनिफॉर्म उतराने को कहा। उस वक्त मैदान में करीब 100 से ज्यादा लोग मौजूद थे और ग्राउंड स्टाफ के पास कोई दूसरे कपड़े भी नहीं थे। श्रीलंका संडे टाइम्स वेबसाइट के अनुसार, उन सभी को 1000 रुपए की दिहाड़ी पर मैच के दौरान स्टेडियम के कामकाज और सफाई के लिए बुलाया गया था।

सोशल मीडिया पर इस घटना की कई तस्वीरें वायरल हो रही है। फोटो वायरल होने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लोगों से माफी मांगी और उन्हें भरोसा दिया कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बोर्ड ने उन ग्राउंड स्टाफ को मुआवजा देने की भी बात कही है।

सोमवार को इस मैदान पर खेले गए 5वें और आखिरी वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को 203 रनों पर ही समेट दिया और जवाब में 38.1 ओवर में ही 204 रन बनाकर मैच और सीरीज़ अपने नाम कर ली। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़ पहले से ही कप्तानी छोड़ने का मन बना रहा थे। जिम्बाब्वे से मिली शर्मनाक हार के बाद उनके ऊपर इतना दवाब पड़ गया कि उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ गया। अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दिनेश चंदीमल को टेस्ट और उपुल थरंगा को सीमित ओवरों के मैचों के लिए कप्तान नियुक्त किया है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम भी आगामी श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच 21 और 23 जुलाई को अभ्यास मैच खेला जाएगा। इसके बाद 26 जुलाई से लेकर 16 अगस्त तक टीम को 3 टेस्ट मैच खेलने हैं। इसके बाद 20 अगस्त से लेकर 3 सितंबर तक 5 वनडे मैच खेले जाएंगे। वहीं इकलौता टी20 मैच 6 सितंबर को खेला जाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.