होम खेल Sri Lanka के तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों...

Sri Lanka के तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

Sri Lanka के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। मलिंगा ने 14 सितंबर के शाम को अपने संन्यास के ऐलान किया। मलिंगा को टी-20 क्रिकेट में विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज माना जाता था।

लसिथ मलिंगा ने अपने करियर की शुरुआत टेस्ट क्रिकेट से 2004 में थी। उसी साल श्रीलंका के लिए वनडे क्रिकेट में भी प्रदार्पण किया। टी20 क्रिकेट में वह 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार मैदान पर उतरे और इस प्रारूप में काफी ज्यादा बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

17 साल लम्बे करियर से लिया संन्यास

17 साल लम्बे करियर में लसिथ मलिंगा ने अपने करियर में 30 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए कुल 101 विकेट लिए। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 226 मुकाबले खेलते हुए 338 विकेट चटकाए। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मलिंगा ने 84 मुकाबले खेलकर 107 विकेट अपने नाम किये। इस तरह से तीनों प्रारूप में उन्होंने कुल 548 विकेट श्रीलंकाई टीम के लिए हासिल किये।

फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी मलिंगा का नाम काफी रहा। आईपीएल में वह सिर्फ एक ही टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेले। मुंबई के लिए मलिंगा ने 122 मुकाबले खेलते हुए कुल 170 विकेट अपने नाम किये थे। 13 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट रहा। मुंबई को कई बार खिताब दिलाने में मलिंगा की भागीदारी रही हैं।

यह भी पढ़ें :

Surya Kumar Yadav को जन्मदिन से पहले ही मिला BCCI के तरफ से खास उपहार

South Africa ने Srilanka को दूसरे T20 में बुरी तरह हराया

Daniil Medvedev ने Novak Djokovic को हराकर US Open 2021 का खिताब अपने नाम किया

Ramiz Raja बने Pakistan क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति- देशवासियों ने कोरोना के खिलाफ असाधारण दृढ़-संकल्प और कार्य-क्षमता का किया प्रदर्शन...

APN News Live Updates: विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली में बैठक चल रही है। आज इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं।

केंद्र सरकार ने की Padma Awards की घोषणा, जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण

Padma Awards: केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कारों (Padma Awards) की घोषणा की है। देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।

Exclusive Interview: डॉक्टर की पढ़ाई करने के बाद Sunil Taneja बने स्पोर्ट्स कमेंटेटर, Pro Kabaddi League में इनकी आवाज ही पहचान बनी

Pro Kabaddi League शुरू होने के बाद Sunil Taneja ने कबड्डी की कमेंट्री में अपना लोहा मनवाया है। अब तो ऐसा हो गया है कि कबड्डी में सुनील तनेजा कमेंट्री करते नजर नहीं आते हैं तो ऐसा लगता ही नहीं है कि कबड्डी देख रहे हैं। डॉक्टर होते हुए भी उन्होंने कमेंट्री में अपना करियर बनाया। डीबी आयुर्वेदिक कॉलेज & हॉस्पिटल, पंजाब से डॉक्टर की डिग्री प्राप्त करने के बाद उन्होंने अपना रुख स्पोर्ट्स कमेंट्री की तरफ कर लिया। एपीएन के स्पोर्ट्स जॉर्नलिस्ट उज्जवल सिन्हा ने सुनील तनेजा से विशेष बातचीत की। पेश हैं कुछ मुख्य अंश -

Gallantry Awards: राष्‍ट्रपति Kovind ने दी वीरता पुरस्कारों को मंजूरी, 384 जवानों को मिलेगा सम्‍मान

Gallantry Awards: राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने 73वें गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों के कर्मियों और अन्य के लिए...