होम खेल Sri Lanka के तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों...

Sri Lanka के तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

Sri Lanka के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। मलिंगा ने 14 सितंबर के शाम को अपने संन्यास के ऐलान किया। मलिंगा को टी-20 क्रिकेट में विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज माना जाता था।

लसिथ मलिंगा ने अपने करियर की शुरुआत टेस्ट क्रिकेट से 2004 में थी। उसी साल श्रीलंका के लिए वनडे क्रिकेट में भी प्रदार्पण किया। टी20 क्रिकेट में वह 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार मैदान पर उतरे और इस प्रारूप में काफी ज्यादा बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

17 साल लम्बे करियर से लिया संन्यास

17 साल लम्बे करियर में लसिथ मलिंगा ने अपने करियर में 30 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए कुल 101 विकेट लिए। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 226 मुकाबले खेलते हुए 338 विकेट चटकाए। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मलिंगा ने 84 मुकाबले खेलकर 107 विकेट अपने नाम किये। इस तरह से तीनों प्रारूप में उन्होंने कुल 548 विकेट श्रीलंकाई टीम के लिए हासिल किये।

फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी मलिंगा का नाम काफी रहा। आईपीएल में वह सिर्फ एक ही टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेले। मुंबई के लिए मलिंगा ने 122 मुकाबले खेलते हुए कुल 170 विकेट अपने नाम किये थे। 13 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट रहा। मुंबई को कई बार खिताब दिलाने में मलिंगा की भागीदारी रही हैं।

यह भी पढ़ें :

Surya Kumar Yadav को जन्मदिन से पहले ही मिला BCCI के तरफ से खास उपहार

South Africa ने Srilanka को दूसरे T20 में बुरी तरह हराया

Daniil Medvedev ने Novak Djokovic को हराकर US Open 2021 का खिताब अपने नाम किया

Ramiz Raja बने Pakistan क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत कहा, हुए Troll

अगले साल 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। 5 राज्‍यों में एक प्रमुख राज्‍य पंजाब भी है। इसलिए यहा पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां किसानों के मुद्दे पर एक दूसरे पर हमलावर है। आज आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया है।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

Allahabad High Court ने 40 लाख रुपये के आयकर वसूली मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन से दायर याचिकाओं को आयकर...

Padmanabhaswamy temple के खातों के ऑडिट मामले में Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

श्री पद्मनाभ स्वामी नारायण मंदिर के खातों के ऑडिट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश ट्रस्ट के लिए नही बल्कि केवल मंदिर के ऑडिट के लिए पारित किया गया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।