होम खेल CPL 2021 का खिताब St Kitts and Nevis Patriots ने अपने नाम...

CPL 2021 का खिताब St Kitts and Nevis Patriots ने अपने नाम किया

CPL 2021 के फाइनल में St Kitts and Nevis Patriots ने Saint Lucia Kings को 3 विकेटों से हराकर खिताब जीत लिया है। या यूं कहें तो CPL को एक नया चैंपियन मिला है। सेंट लूसिया किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए। जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियटस ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डोमिनिक ड्रैक को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वही रोस्टन चेस को पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

फाइनल में टॉस जीतकर Saint Lucia Kings पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज रहक़ीम कॉर्नवाल ने 32 गेंदों पर 43 रन बनाया, वहीं ऑल राउंडर रोस्टन चेस ने भी 40 गेंदों में 43 रनों का योगदान दिया। तेज़ गति के गेंदबाज और ऑल राउंडर कीमो पॉल की 21 गेंदों पर 39 रनों की विस्फोटक पारी ने टीम को 159 रनों के सम्मानजनक स्कोर पर पहुँचाया। St Kitts and Nevis Patriots गेंदबाजी करते हुए फवाद अहमद ने 2, नसीम शाह ने 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी St Kitts and Nevis Patriots की शुरुआत अच्छी नही रही। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वहीं उनके साथी एविन लुइस भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद डी सिल्वा और रदरफोर्ड ने साझेदारी करके टीम को शुरुआती झटके से उबारा। डी सिल्वा ने 37 और रदरफोर्ड ने 28 रन बनाए। उसके बाद ब्रावो भी कुछ ज्यादा कमाल नही कार पाए और 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अंत में डोमिनिक ड्रैक और फेबियन ऐलेन ने अच्छी पारी खेलकर टीम को जीत दिला दिया। डोमिनिक ड्रैक ने 48, और फेबियन ऐलेन ने 20 रनों की पारी खेलकर टीम को पहला खिताब दिलाया।

यह भी पढ़ें :

Oman के खिलाफ Nepal के Rohit Paudel ने लपका शानदार कैच, ICC ने भी की कैच की सराहना

CPL : Saint Lucia Kings ने Trinbago Knight Riders को 21 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई

Scotland ने Zimbabwe को रोमांचक मुकाबले में 7 रनों से हराया

Sri Lanka के तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।