Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। सूत्रों के अनुसार, लंबी कवायद के बाद शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार बनाने को लेकर समझौता हो गया है। गुरुवार को तीनों दलों ने कहा कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसी बीच एनसीपी का कहना है कि राज्य में अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।

सूत्रों के अनुसार, सरकार बनाने को लेकर महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच लगातार बातचीत चल रही है। तीनों दलों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (सीएमपी) को लेकर सहमति बन गई है। इस समझौते के तहत शिवसेना को पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद मिलेगा, जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को 14 और कांग्रेस को 12 मंत्रीपद मिलेगा। खुद शिवसेना के खाते में भी मुख्यमंत्री पद के अलावा 14 मंत्री पद भी आएंगे।

वहीं एनसीपी के मुंबई अध्यक्ष नवाब मलिक ने कहा, ‘अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उसके आत्मसम्मान को बनाए रखे क्योंकि उसने अपने पुराने गठबंधन को छोड़ा है। कांग्रेस सरकार का हिस्सा होगी या वह बाहर से हमारा समर्थन करेगी इसका जल्द फैसला होगा।

बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लगाया गया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों से कहा है कि है कि कोई भी पार्टी भाजपा के बिना राज्य में सरकार नहीं बना सकती है। इसी बीच शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, ‘बंदे हैं हम उसके हमपर किसका जोर, उम्मीदों के सूरज निकले चारों ओर।’

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.