Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई चल रही है। वहीं 9 अगस्त को सुनवाई के दौरान अदालत ने रामलला के वकील से पूछा गया था कि क्या भगवान राम का कोई वंशज अयोध्या या दुनिया में कही हैं? इस पर वकील का कहना था कि हमें इस बात की जानकारी नहीं है। जयपुर की राजकुमारी और राजसमंद की सांसद दीया कुमारी ने शनिवार को दावा किया कि उनका परिवार भगवान राम के बेटे कुश के वंशज है।

DIYA KUMARI

सांसद दीया कुमारी ने एक ट्वीट कर कहा कि हां भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में है। हमारा परिवार भी उनके पुत्र कुश का वंशज है। उन्होंने कहा कि उनका परिवार भगवान राम के पुत्र कुश के परिवार से संबद्ध है। उन्होंने कहा कि जयपुर के पूर्व राजा और उनके पति भवानी सिंह कुश की 309वीं पीढ़ी के थे।

पूर्व राजकुमारी द्वारा इस बात का सबूत भी पेश किया। उन्होंने एक पत्रावली दिखाई, जिसमें भगवान राम के वंश के सभी पूर्वजों का नाम क्रम से लिखा हुआ है। इसी पत्रावली में 289वें वंशज के रूप में सवाई जयसिंह और 307वें वंशज के रूप में महाराजा भवानी सिंह का नाम लिखा हुआ है।

ram mandir

वहीं जयपुर की पूर्व रानी पद्मिनी देवी ने भी अपने परिवार को भगवान राम का वंशज बताया था। जयपुर राजघराने की पूर्व राजमाता पद्मिनी देवी ने कहा कि राम मंदिर पर जल्द समाधान हो। चूंकि अदालत ने पूछा है कि भगवान राम के वंशज कहां हैं? इसलिए हम सामने आए हैं कि हां! हम उनके वंशज हैं। राम सबकी आस्था के प्रतीक हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.