Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शारदा चिटफंड और रोज वैली घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का नाम भी सामने आया है। जिसके बाद सीबीआई और कोलकाता पुलिस आमने-सामने हैं। सीएम ममता बनर्जी मोदी सरकार के खिलाफ ‘संविधान बचाओ’ धरने पर बैठ गई हैं। यह धरना कोलकाता के मेट्रो चैनल के पास चल रहा है। ममता के साथ कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी मौजूद हैं। CBI आज इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पूरे मामले में केंद्र सरकार की साजिश का आरोप लगाया है। रात 8 बजे के करीब ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई हैं। इस बीच कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार अपने घर से बाहर निकले हैं और ममता बनर्जी के साथ धरने पर बैठ गए हैं। वहीं दूसरी ओर सीबीआई दफ्तर पर सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है।

ममता ने कहा कि पीएम मोदी सीबीआई पर ऐसी कार्रवाई करने का प्रेशर बनाते हैं। अमित शाह बंगाल में तख्तापलट की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी चोर पार्टी है और अब उनकी एक्सपायरी डेट करीब है। बता दें कि केंद्र सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी के समर्थन में कई दल आ गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को ‘दीदी’ से मिलने कोलकाता जा सकते हैं। वहीं अखिलेश यादव ने भी बंगाल सीएम का समर्थन किया है।

राहुल का ममता को समर्थन

धरने में बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर कांग्रेस बंट गई है। जहां एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी के धरने का समर्थन किया, तो दूसरी ओर उन्हीं की पार्टी के सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। बता दें कि ममता बनर्जी शारदा और रोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई की पूछताछ के खिलाफ धरने पर बैठी हैं।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विरोधियों के खिलाफ सीबीआई का बेजा इस्तेमाल करते हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल के इस मामले में तो सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने कार्रवाई की है। ममता के धरने में पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार मंच पर क्यों मौजूद हैं?

राहुल गांधी ने ममता बनर्जी से की बात

इस घटना के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ममता बनर्जी को फोन किया और उनके प्रति अपना समर्थन जताया। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट है। और इन फासीवादी ताकतों को हराएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की घटना भारत की संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के निरंतर हमलों का हिस्सा है। राहुल ने कहा कि हम ममता बनर्जी के साथ मिलाकर खड़े हैं।

ममता सरकार के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट जाएगी सीबीआई

सीबीआई ने अपने अधिकारियों के हिरासत में लिए जाने और जांच में रोड़ा डालने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख करने जा रही है। सीबीआई ने कहा कि चिटफंड घोटालों में उसकी जांच में पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य पुलिस रोड़े अटका रही है। बता दें कि इस घटना को लेकर सीबीआई सीबीआई ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है। सीबीआई बंगाल बवाल पर सुप्रीम कोर्ट जाएगी, ममता सरकार की असहोयग की सुप्रीम कोर्ट से शिकायत करेगी।

ये है पूरा मामला

रविवार को शारदा और रोज वैली चिटफंड घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में सीबीआई की टीम कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची थी, जिनको पुलिस ने रोक लिया था। इसके बाद पुलिस ने सीबीआई के 5 अधिकारियों को हिरासत में ले लिया था। इस दौरान सीबीआई के अधिकारियों के साथ पुलिस ने धक्कामुक्की भी की। हालांकि कुछ देर बाद सीबीआई के इन अधिकारियों को छोड़ दिया गया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.