Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में दुर्गानवमी के मौके पर कन्या पूजन किया और कन्याओं को भोजन कराया। इस दौरान उन्होंने नन्हीं कन्याओं के पैर धोए, उन्हें टीका लगाया, माला पहनाई और प्रसाद ग्रहण कराया। इस अवसर मुख्यमंत्री ने कन्याओं को भेंट भी दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि और महानवमी की शुभकामनाएं दी हैं। दरअसल सीएम योगी गोरखपुर पांच दिवसीय दौरे पर है। गोरखपुर आए मुख्यमंत्री ने कहा कि जगत की समस्त व्यवस्थाओं को आदिशक्ति भगवती संचालित करती हैं। आदिशक्ति प्रधान नौ रूपों में नवदुर्गा बनकर सम्पूर्ण पृथ्वीलोक पर अपनी करुणा बरसाती हैं।

मां दुर्गा की आराधना मातृशक्ति के प्रति सनातन परंपरा के सम्मान का प्रतीक है। महाअष्टमी व महानवमी पर बड़ी संख्या में भक्त कन्यापूजन करते हैं। यह केवल व्रत या फिर उपवास नहीं बल्कि नारी शक्ति व कन्याओं के सम्मान का पर्व है। दुर्गापूजा के सार्वजनिक आयोजन से सामाजिक समरसता मजबूत होती है। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से पारस्परिक सदभाव व सौहार्द के साथ मनाने की अपील भी की है।

बता दें कि शारदीय नवरात्र में मुख्यमंत्री योगी नौ दिन तक व्रत रखकर माता की पूजा-अर्चना करते हैं। परंपरा है कि गोरक्ष पीठाधीश्वर को कलश स्थापना के बाद पूरे नवरात्र मंदिर में ही निवास करना होता है। दशहरे के दिन गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में वह विजयदशमी जुलूस की भी अगुवाई करेंगे। मंदिर प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी बुधवार सुबह तक गोरखपुर में रहेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.