Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अफगानिस्तान में लगातार हमले पर हमले हुए जा रहे हैं। ऐसे में आज अफगानिस्तान में सेना के कैंप पर तालिबान ने आत्मघाती हमला किया। जिसमें तकरीबन 43 अफगानिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने हमले की शुरुआत आत्मघाती कार बम विस्फोट से किया। उसके बार उन्होंने सेना के कैंप पर हमला बोल दिया। यह हमला अफगानिस्तना के दक्षिण पूर्वी कंधार में हुआ। हालांकि अभी भी मरने की संख्या को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इस हफ्ते में यह तीसरा हमला है।

अफगानिस्तान अधिकारियों के अनुसार, तालिबान के लोग दो गाड़ियों के साथ कैंप में घुस आए थे। जिसके बाद दोनों गाड़ियां बम से उड़ गई। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी भी ले ली है।

तालिबान के स्थानीय प्रवक्ता कारी युसुफ अहमदी ने बताया कि इस हमले में कम से कम 60 सैनिक मारे गए और अनेक घायल हो गए। संघर्ष के दौरान कम से कम 10 तालिबान आतंकवादी भी मारे गए।

अफगान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दावलात वजीरी ने बताया कि हमलावरों ने एक वाहन को बम धमाके से उड़ा दिया, जिसके साथ पूरा कंपाउंड दहल गया। वजीरी ने कहा, ‘हमारा मानना है कि आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को मिलिट्री बेस के गेट पर उड़ा दिया।’ वजीरी ने कहा कि यह कैंप के अंदर अब कुछ भी नहीं बचा है। कैंप में मौजूद हर चीज को आतंकियों ने जला डाला।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अफगानिस्तान के पंक्तियां प्रांत के गरदेज शहर में एक आत्मघाती हमले में तकरीबन 80 से ज्यादा अफगानी सैनिकों की मौत हो गई थी। साथ ही लगभग 170 अन्य घायल हुए थे। इस दौरान पांच आतंकवादी भी मारे गए।

आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस के अफगानिस्तान दौरे पर तालिबान ने बड़ा हमला किया था। तालिबान की ओर से उस दौरान करीब 30 रॉकेट दागे गए थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.