होम अपना प्रदेश Supreme Court ने हुसैन सागर झील में मूर्ति विसर्जन की दी अनुमति

Supreme Court ने हुसैन सागर झील में मूर्ति विसर्जन की दी अनुमति

Supreme Court ने हुसैन सागर झील में मूर्ति विसर्जन की दी अनुमति दे दी है। हैदराबाद में हुसैन सागर झील में गणेश मूर्ति के विसर्जन के मामलें को लेकर Supreme Court ने Telangana High Court के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए इस साल हुसैन सागर झील में मूर्ति विसर्जन की इजाज़त दे दी है। Supreme Court ने हुसैन सागर झील में मूर्तियों को विसर्जित करने के लिए हाईकोर्ट द्वारा जारी दिशा निर्देशो को अगले साल से लागू किए जाने का आदेश दिया।

Court ने मूर्ति विसर्जन के बाद उसे तत्काल हटाने का भी दिया निर्देश

मूर्ति विसर्जन की इजाज़त के बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि मूर्तियों को विसर्जन के बाद क्रेन से तत्काल हटा दिया जाएगा और ठोस कचरे वाले स्थान पर उनको स्थानांतरित कर दिया जाए। CJI ने इस मामले पर सरकारी कार्रवाई से भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हम अंतिम क्षण में निर्णय नहीं ले सकते। उन्होंने कहा क्या क्या लाखों को इस झील या टैंक झील या दूसरी झील के बारे में निर्देश देना संभव है?

CJI ने यह भी कहा कि मैं भी हुसैन सागर झील के प्रदूषण के बारे में जानता हूं। वहां पीने के पानी की समस्या है और झील को सुंदर बनाने और उसे बनाए रखने में काफी समस्याएं भी हैं। CJI ने HMC से कहा कि आप यह जानते हैं कि हर साल ऐसा ही होता है तो इसके लिए कदम क्यों नहीं उठाए गए?

दरअसल हैदराबाद मुन्सिपल कारपोरेशन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर तेलंगाना हाई कोर्ट को चुनोती दी गई थी। जिसमे हाई कोर्ट ने POP की बनी गणेश प्रतिमा के विसर्जन पर रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़ें:

Pegasus Spyware Case: केंद्र ने हलफनामा दाखिल करने से किया इंकार, CJI N.V Ramana ने लगाई फटकार

Prmotion in Reservation: राज्यवर सुनवाई करेगा Supreme Court, राज्यों को रिपोर्ट पेश करने का दिया आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Puneeth Rajkumar का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘Gandhada Gudi’ का टीजर रिलीज, फैंस हुए भावुक

दिवंगत कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का निधन 29 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। एक्टर कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार थे। फैंस उन्हें प्यार से अप्पू बुलाते थे। उन्हें आज भी याद किया जाता है। एक बार फिर पुनीत की चर्चा हो रही है। बता दें कि पुनीत राजकुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट गंधा गुड़ी (Gandhada Gudi) का आज टीजर रिलीज किया गया हैं जिसे देखकर उऩके फैंस भावुक हो रहें हैं।

Maitri Divas : भारत और बांग्लादेश आज मना रहें हैं मैत्री दिवस, जानें क्या है इसका महत्व

आज India और Bangladesh अपना पहला मैत्री दिवस मना रहा है। भारत और बांग्लादेश  ने हाल ही में  6  December  को यह दिवस मनाने का फैसला किया था। आज ही के दिन भारत ने औपचारिक रूप से बांग्लादेश को  मित्र के रूप में मान्यता दी थी। मार्च 2021 में बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस में  भाग लेने गए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बांग्लादेश की यात्रा के दौरान 6 दिसंबर को मैत्री दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया था। ये फैसला  बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में लिया गया था। इसका फैसला  PM Narendra Modi और बांग्लादेशी  PM Sheikh Haseena ने किया था। जिसके बाद Foreign Secretary (Harshvardhan Shringla)  ने दोनों देशों के प्रतिनिधिमडंल के बीच हुई बातचीत की विस्तृत जानकारी साझा की थी। ये दिवस भारत और बांग्लादेश के लोगों के बीच गहरी और स्थायी मित्रता का प्रतिबिंब है।

IND vs NZ : New Zealand के खिलाफ बड़ी जीत मिलने के बाद India के कोच Rahul Dravid ने दिया बड़ा बयान

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। पहले टेस्ट मैच में भारत को ड्रॉ से ही संतुष्ट होना पड़ा था लेकिन इस मैच में विराट कोहली के आटे ही सब कुछ बदल गया। रनों के लिहाज ने भारतीय टीम ने अबतक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया।

Rajasthan News: प्रिंसिपल ने शरारती छात्र को स्कूल से निकाला तो चला दी गोली, तलवार से भी कर चुका है हमला

Rajasthan News: एकलव्य ने गुरु दक्षिणा में अपने अंगूठ को गुरु द्रोणाचार्य को भेट कर दिया था। कहा जाता है कि भगवान के बाद गुरु आता है। माता-पिता तो जन्म देते हैं लेकिन गुरु जीवन जीना बताता है, उसे सुंदर बनाता है। इसलिए गुरु की हर बात पत्थर की लकीर होती है। पर तब क्या होगा जब गुरु की बात शिष्य को इनती बुरी लग जाए कि वह उसकी जान ही ले ले। इसी तरह की घटना राजस्थान (Rajasthan) से सामने आई है, जहां एक छात्र ने स्कूल की प्रिंसिपल को गोली मार दी। छात्र को प्रिंसिपल ने स्कूल से निकाल दिया था, जिसके बाद गुस्साए छात्र ने इनता बड़ा कदम उठाया।