होम देश Lakhimpur Khiri Voilence: Supreme Court ने गवाहों की सुरक्षा के लिए UP...

Lakhimpur Khiri Voilence: Supreme Court ने गवाहों की सुरक्षा के लिए UP Government को दिया निर्देश, अगली सुनवाई 8 नवंबर को

Lakhimpur Khiri Voilence मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान शीर्ष कोर्ट ने गवाहों को सुरक्षा देने के मामले में एक बार फिर यूपी सरकार को फटकार लगाई। कोर्ट ने इस मामले में स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी करके गवाहों को तुरंत सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिया।

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने घटना के समय हजारों लोगों की मौजूदगी पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनमें से मात्र 23 गवाहों के ही क्यों सारी जानकारी ली गई। सुनवाई में चीफ जस्टिस एनवी रमना की बेंच ने उत्तर प्रदेश सरकार के वकील हरीश साल्वे से पूछा कि जब घटना के समय मौके पर 4 से 5 हजार लोग मौके पर थे। तब क्या यह आश्चर्य नहीं है कि सिर्फ 23 लोगों के बयान ही रिकॉर्ड हुए हैं।

कोर्ट का फरमान, गवाहों को मिले पूरी सुरक्षा

कोर्ट ने सख्ती से कहा कि सभी गवाहों के बयान जज के सामने ही रिकॉर्ड किया जाए। जिस पर वकील हरीश साल्वे ने कहा कि मौके पर कई साक्ष्य हैं और मीडिया एविडेंस भी है तो जस्टिस सूर्यकांत ने तुरंत उनसे पूछा कि जब मौके पर करीब पांच हजार आदमी थे और वह लोकल हैं तो फिर ऐसे लोगों की पहचान मुश्किल नहीं होनी चाहिए। कोर्ट ने यूपी पुलिस से कहा कि आपके जो भी गवाह हैं, उसके अलावा भी बाकी गवाहों की तलाश करें। कोर्ट ने कहा कि घटना स्थल पर मौजूद गवाह किसी भी केस में पुख्ता सबूत होते हैं।

सरकार के वकील हरीश साल्वे ने कोर्ट से कहा कि हिंसा में मारे गये ड्राइवर श्यामसुंदर और पत्रकार की मौत से जुड़े सबूतों और गवाहों को जुटाना मुश्किल हो रहा है। इस पर कोर्ट ने कहा कि यूपी सरकार दोनों की मौत के मामले में अलग-अलग स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे। कोर्ट ने लखीमपुर केस पर सुनवाई के लिए 8 नवंबर का समय दिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को सभी पहलुओं की जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़े: Lakhimpur Kheri: एक्शन में कांग्रेस, लखीमपुर के पीड़ितों को पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार देगी मुआवजा

Lakhinpur Kheri : वायरल वीडियों को लेकर NDA में दरार! बोले JDU नेता केसी त्यागी, यह – ब्रिटिश काल की याद दिलाता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Happy Birthday Dharmendra: 86 साल के हुए धर्मेंद्र, जानें उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के हैंडसम हीरों धर्मेंद्र आज 86 साल के हो गए हैं। धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था। जन्मदिन के मौके पर दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल ने अपने-अपने इंस्टाग्राम पर धर्मेंद्र के साथ फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में खास जगह बना ली हैं। उनके अभिनय के सभी लोग दिवाने हैं उन्हें हिन्दी सिनेमा में हैंडसम मैन के नाम से भी पुकारा जाता हैं। बता दें कि पंजाबी परिवार में जन्में धर्मेंद्र का करियर लाइफ इतना आसान नहीं था तो, आइए जानते हैं उनके जुड़े कुछ किस्से

Ashes 2021: Australia ने गाबा में England को 147 रनों पर किया ढेर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने लिए पांच विकेट

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन Australia की टीम पूरी तरह से हावी। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को सस्ते में समेट दिया। कमिंस के अलावा स्टार्क और हेजलवुड ने 2-2 विकेट लेकर इंग्लैंड को 147 रनों पर ही पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया।

Earthquake: Gujarat के राजकोट में भूकंप के झटके, Richter scale पर 3.8 की तीव्रता रही

Earthquake: गुजरात के राजकोट के गोंडल में बुधवार की सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। सुबह-सुबह आये इस भूकंप से लोग खौफजदा हो उठे़। भूकंप के कई झटकों से डरे लोग घरों से बाहर निकलकर भागने लगे।

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।