होम खेल T20 World Cup : Bangladesh ने Papua New Guinea को हराकर सुपर...

T20 World Cup : Bangladesh ने Papua New Guinea को हराकर सुपर 12 में बनाई जगह

T20 World Cup के क्वालिफाइंग मुकाबले में Bangladesh ने Papua New Guinea को करारी शिकस्त दी है। बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी को 84 रनों से हराकर सुपर 12 में प्रवेश किया। अल अमीरत, मस्कट में खेले जा रहे मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 181 का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में पापुआ न्यू गिनी बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गई और सभी विकेट खोकर 97 रन ही बना सकी। शाकिब को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। बांग्लादेश की शरूआत अच्छी नहीं रही। नईम बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उसके बाद शाकिब अल हसन और लिटन दास ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। लिटन दास 29 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद मुशफिकुर रहीम भी 72 के स्कोर पर सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब और महमुदुल्लाह ने टीम को 100 का आंकड़ा पार करवाया।

T20 World Cup : क्या Team India के लिए Virat Kohli होंगे छठे बॉलिग ऑप्शन? रोहित शर्मा ने दिया संकेत

उसके बाद शाकिब भी 46 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब के आउट होने के बाद महमुदुल्लाह ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 28 गेंद में 50 रनों की पारी खेली। अंत में अफीफ होसैन ने 14 गेंदों में 21 और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 6 गेंदों में 19 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को 180 के पार पहुंचाया। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से काबुआ मोरिया, डेमियन रावु और असद वाला ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गई। पापुआ न्यू गिनी ने पावरप्ले खत्म होने तक 4 विकेट गंवा दिए। लेगा सियाका, असद वाला, चार्ल्स अमिनी, और साइमन अताई 14 के स्कोर पर चलते बने। 24 पर सेसे बाऊ भी चलते बने। किप्लिन डोरिगा ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 4, मोहम्मद सैफ़ुद्दीन ने 2, महेदी हसन ने 1, तस्कीन अहमद ने 2 विकेट लेकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया।

यह भी पढ़ें:  T20 World Cup में India और Pakistan के मुकाबले से पहले वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो’ वाले फैन का Video

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Virender Singh के ट्वीट पर खेल निदेशक ने दिया जवाब, गूंगा पहलवान ने ट्वीट कर की थी ये मांग

Virender Singh उर्फ गूंगा पहलवान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से राज्य के बधिर खिलाड़ियों को पैरा-एथलीट के रूप में मान्यता देने की मांग करते...

APN News Live Updates: Nishad Party ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, पढ़ें 16 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: हरिद्वार धर्म संसद में हुई हेट स्पीच (Hate Speech) के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया।

Bollywood News Updates: ‘पुष्पा’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हिंदी वर्जन में कमाए 300 करोड़ रुपये, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: साउथ सुपर स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा (Pushpa) ने सिनेमाघरों में धूम मचाई हुई हैं।

UP Election 2022 के लिए AAP ने जारी की पहली सूची, 150 उम्‍मीदवारों को मिली टिकट

UP Election 2022: 5 राज्यों समेत उत्‍तरप्रदेश में भी कुछ दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी AAP की नजर भी...