होम खेल T20 World Cup: England ने Bangladesh को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल...

T20 World Cup: England ने Bangladesh को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में England ने Bangladesh को हराकर मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड ने अपने दोनों मुकाबलों मेें जीत हासिल की। इस मुकाबले में जीत दर्ज करके इंग्लैंड ने सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा दिया है। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 9 विकेट खोकर 124 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया।

बांग्लादेश की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही। 14 के स्कोर पर मोईन अली ने लगातार दो गेंदों पर लिटन दास और मोहम्मद नईम को आउट किया। लिटन दास ने 9 और मोहम्मद नईम ने 5 रन बनाए। 26 के स्कोर पर शाकिब अल हसन भी सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए। मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह ने पारी को संभालने की कोशिश की। 63 के स्कोर पर मुशफिकुर रहीम 29 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद 73 के स्कोर पर अफीफ होसैन 5 रन बनाकर चलते बने। 83 पर महमुदुल्लाह भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। 98 के स्कोर पर महेदी हसन 11 भी आउट हो गए।

T20 World Cup: Pakistan के खिलाफ New Zealand के Devon Conway ने हवा में उड़कर पकड़ा शानदार कैच, देखें VIDEO

नासूम अहमद ने 9 गेंदों में 19 रनों की तेज़ नाबाद पारी खेली और नुरुल हसन (18 गेंद 16) के साथ मिलकर टीम को 120 के पार पहुंचाया। आखिरी ओवर में अंतिम दो गेंदों पर नुरुल हसन और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान (0) आउट हुए। इंग्लैंड की तरफ से मिल्स के तीन विकेट के अलावा मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन ने दो-दो एवं क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। जॉस बटलर के रूप में पहला झटका 39 के स्कोर पर लगा। जॉस बटलर ने 18 रन बनाए। बटलर के आउट होने के बाद जेसन रॉय और मलान ने मिलकर 73 रन की साझेदारी की। जेसन रॉय शानदार पारी खेलते हुए छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया। जेसन रॉय ने 61 रनों की पारी खेली। रॉय के अलावा मलान ने 28 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 8 रन बनाकर मुकाबले को जीत दिला दी। बांग्लादेश के लिए नासुम अहमद ने एक और शोरिफ़ुल इस्लाम ने एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

Team India के हेड कोच पद के लिए Rahul Dravid ने किया अप्लाई, फील्डिंग कोच के लिए भी सामने आए नाम

Happy Birthday Irfan Pathan : टेस्ट हैट्रिक से लेकर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने तक, कुछ ऐसा रहा इरफान पठान का सफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

‘Tadap’ Screening पर Ahan Shetty के पोस्टर को Salman Khan ने किया KISS, वायरल हुआ वीडियो

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि ‘तड़प’ 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में ‘तड़प’ का शानदार प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान (salman khan) खान समेत कई सितारे पहुंचे थे।

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...

साउथ की ‘Marakkar’ ने रिलीज से पहले कमाए 100 करोड़, सलमान-अक्षय कुमार की फिल्म को दी मात

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) की फिल्म मरक्कर(Marakkar )लॉयन ऑफ द अरेबिन सी 2 दिसम्बर को रिलीज हो चुकी है। Marakkar फिल्म के आइडिया पर मोहनलाल और डायरेक्टर प्रियदर्शन काफी लंबे समय से काम कर रहे थे। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 100 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

APN News Live Updates: ओमिक्रॉन की दस्तक से बढ़ा खतरा, राज्यों में अलर्ट

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रिका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है।