होम खेल T20 World Cup : Jatinder Singh और Aqib Ilyas ने की रिकॉर्ड...

T20 World Cup : Jatinder Singh और Aqib Ilyas ने की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी, Oman ने Papua New Guinea को बुरी तरह हराया

T20 World Cup का पहला रांउड आज से शुरू हो चुका है। Jatinder Singh और Aqib Ilyas ने की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी करते हुए बड़ी जीत हासिल की। आज खेले गए मुकाबले में Oman ने Papua New Guinea को हराकर मुकाबले को आगाज जीत के साथ किया। ओमान ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेटों से बुरी तरह हराया। पापुआ न्यू गिनी ने इस मैच के साथ टी20 विश्व कप में डेब्यू किया।

ओमान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पापुआ न्यू गिनी की शुरूआत खराब रही। बिना एक भी रन बोर्ड पर लगाए पापुआ न्यू गिनी ने अपने दो विकेट गंवा दिए। उसके बाद असद वाला (कप्तान) और अमिनी ने तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की सझेदारी की। जिसमें चार्ल्स अमिनी ने 37 रन बनाए। उसके बाद कोई और बल्लेबाज कुछ ज्यादा योगदान नहीं दे सकें। असद वाला ने टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया लेकिन 102 के स्कोर पर असद वाला के आउट होने के बाद पुरी पारी लड़खड़ा गई।

T20 World Cup : Bangladesh का सामना Scotland से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

असद वाला ने 56 रनों की पारी खेली। किसी तरह पापुआ न्यू गिनी के निचले क्रम के बल्लेबाज ने स्कोर को 129 तक पहुंचाया। ओमान की तरफ से ज़ीशान मक़सूद ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। उनके अलावा बिलाल खान और कलीमुल्लाह ने दो-दो विकेट लिए।

जबाव में लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान की शुरूआत शानदार रही। दोनों सलामी बल्लेबाज ने बिना विकेट गंवाए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। ओमान के लिए जतिंदर सिंह और आकिब इल्यास ने मिलकर ने टीम को आसानी से जीत दिला दी। जतिंदर सिंह और आकिब इल्यास ने पहले विकेट के रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी की। जतिंदर सिंह ने 73 और आकिब इल्यास ने 50 रन बनाए। ओमान ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है, उससे दूसरे टीमों के लिए चिंता का विषय है। पापुआ न्यू गिनी के गेदबाज आज प्रभावी नहीं दिखे। पापुआ न्यू गिनी के कोई गेदबाजों को सफलता हाथ नहीं लगी।

यह भी पढ़ें:

Saurashtra के खिलाड़ी Avi Barot का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब भी जीत चुके थे बरोट

IPL 2021 : Ruturaj Gaikwad आईपीएल इतिहास में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने

T20 World Cup के लिए Pakistan Team ने जर्सी में किया बदलाव, मेजबान देश का नाम टी-शर्ट पर लिखा

BCCI ने Indian Team के हेड कोच के लिए मांगे आवेदन, BCCI ने कुल 5 पदों के लिए जारी की आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates : भारत में Omicron का बढ़ता खतरा, लखनऊ में धारा 144 लागू

APN News Live Updates : देश, दुनिया, खेल, सिनेमा, व्‍यापार जगत की सभी महत्‍वपूर्ण खबरें, फोटो एवं वीडियो एक जगह। 08 December 2021 Breaking News, Photo, Video in Hindi हिंदी समाचार

7 December: Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे 5 प्रस्ताव, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

APN Live Updates: IIT Mumabi के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि फरवरी 2022 में कोविड-19 की तीसरी लहर देश में फैल सकती है। एक तरफ तो लोगों के बीच कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के खतरे को लेकर चिंता थी अब IIT Mumabi की इस रिपोर्ट ने लोगों को और डरा दिया है। लेकिन इस रिपोर्ट में यह राहत की खबर है कि संभावित तीसरी लहर दूसरी लहर से कमजोर रहने वाली है।

Cricket News Updates: Hardik Pandya टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, पढ़ें दिनभर की सभी बड़े खबरें

पिछले कुछ समय से चोट से परेशान चल रहे टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं। हार्दिक अपनी पीठ की चोटों के कारण क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कहना चाहते हैं। ऑलराउंडर चोटों के कारण पिछले कुछ समय से लगातार गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। आईपीएल 2021 और टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। गेंदबाजी नहीं करने को लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप में भी विफल रहे थे। दो मैच में ही उन्होंने गेंदबाजी की थी और इसमें भी उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी।

Omicron: आदित्य ठाकरे ने लोगों से जल्द-जल्द से Vaccine लगवाने की अपील की, Lucknow में सरकार ने लगाया धारा 144

Omicron: आदित्य ठाकरे ने लोगों से जल्द-जल्द Vaccine लगवाने की अपील की है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सरकार ने धारा 144 लागू कर दिया है। देश के कई राज्यों में Omicron virus के मिलने पर सरकार की तरफ से सतर्कता की अपील की जा रही है।