होम खेल T20 World Cup : Pakistan ने लिया बदला, New Zealand को 5...

T20 World Cup : Pakistan ने लिया बदला, New Zealand को 5 विकेट से हराया

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Pakistan ने New Zealand को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने बदला भी ले लिया। पिछले महीने में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से बिना मैच खेले वापस लौट गई थी और आज पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हराकर पाकिस्तान ने अपना बदला पूरा कर लिया। पाकिस्तान ने पहले मैच में भारत को 10 विकेटों से हराया था और इस मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेटों से हराकर बाकी टीमों को बता दिया कि वो भी किसी से कम नहीं है। न्यूज़ीलैंड ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। पाकिस्तान के हारिस रउफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए।

पाकिस्तान ने टॉस। जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।न्यूजीलैंड ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। डैरिल मिचेल ने 27 और मार्टिन गप्टिल ने 17 रन बनाए। 36 रन पर गप्टिल के रूप में पहला विकेट गिरा। 54 के स्कोर पर मिचेल आउट हो गए। जेम्स नीशम भी 1 रन बनाकर 56 पर आउट हो गए। केन विलियमसन ने 25 रन बनाए। 90 पर केन विलियमसन के आउट होने के बाद न्यूज़ीलैंड को बड़ा झटका लगा।

Pakistan से बिना मैच खेले वापस लौटी थी New Zealand की टीम, आज पाकिस्तान लेगी बदला

डेवन कॉनवे ने 24 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली और ग्लेन फिलिप्स (15 गेंद 13) के साथ 15वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया, लेकिन 18वें ओवर में दोनों के आउट होने से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के 150 तक पहुंचने की उम्मीद को तोड़ दिया। 19वें ओवर में 125 के स्कोर पर टिम साइफर्ट (8) और पारी की आखिरी गेंद पर मिचेल सैंटनर (6) आउट हुए। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रउफ के अलावा शाहीन अफरीदी, इमाद वसीम और मोहम्मद हफ़ीज़ ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को पहला झटका छठे ओवर में लगा। 28 के स्कोर पर बाबर आज़म 11 रन बनाकर आउट हो गए। नौवें ओवर में 47 के स्कोर पर फखर ज़मान (17 गेंद 11) और 11वें ओवर में 63 के स्कोर पर मोहम्मद हफ़ीज़ (6 गेंद 11) आउट हुए। मोहम्मद रिज़वान ने 34 गेंदों में 33 रनों की उपयोगी पारी खेली, लेकिन 12वें ओवर में 69 के स्कोर पर उनके आउट होने से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा। 15वें ओवर में 87 के स्कोर पर इमाद वसीम (12 गेंद 11) भी चलते बने।

शोएब मलिक ने आसिफ अली के साथ 17वें ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचाया और छठे विकेट के लिए 48 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को 8 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। शोएब मलिक ने 20 गेंदों में नाबाद 27 और आसिफ अली ने 12 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाये। न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी ने दो और मिचेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट एवं टिम साउदी ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : Bangladesh के Liton Das से बीच मैदान में लड़ पड़े Sri Lanka के Lahiru Kumara, बाकी खिलाड़ी भी विवाद में कूदे

T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

T20 World Cup 2021 में India पर जीत के बाद जश्न मनाना Pakistan की अवाम को पड़ा भारी, सड़कों पर हुई फायरिंग, 12 लोग घायल

Sports News Updates : New Zealand से Pakistan लेगी बदला, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Modi Government ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले पर सुनवाई के दौरान Modi Government ने दाखिल हलाफ़नमे में जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है।

‘Tadap’ Screening पर Ahan Shetty के पोस्टर को Salman Khan ने किया KISS, वायरल हुआ वीडियो

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि ‘तड़प’ 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में ‘तड़प’ का शानदार प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान (salman khan) खान समेत कई सितारे पहुंचे थे।

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...

साउथ की ‘Marakkar’ ने रिलीज से पहले कमाए 100 करोड़, सलमान-अक्षय कुमार की फिल्म को दी मात

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) की फिल्म मरक्कर(Marakkar )लॉयन ऑफ द अरेबिन सी 2 दिसम्बर को रिलीज हो चुकी है। Marakkar फिल्म के आइडिया पर मोहनलाल और डायरेक्टर प्रियदर्शन काफी लंबे समय से काम कर रहे थे। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 100 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।