होम खेल T20 World Cup : Quinton De Kock ने Black Lives Matter का...

T20 World Cup : Quinton De Kock ने Black Lives Matter का नहीं किया समर्थन, South Africa टीम से हुए बाहर

T20 World Cup 2021 का छठा मुकाबला South Africa और West Indies के बीच खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर को इस मैच में नहीं खेलाया गया। टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा ने बताया कि व्यक्तिगत कारणों से Quinton De Kock ने खुद को अनुपलब्ध बताया लेकिन भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक का एक ट्वीट कुछ और ही कहानी बताता है। कार्तिक के अनुसार ब्लैक लाइव्स मैटर (Black Lives Matter) का समर्थन नहीं करने के कारण डी कॉक के टीम से बाहर कर दिया गया।

दिनेश कार्तिक ने एक ट्वीट में लिखा कि BLM में अपने स्टैंड के कारण क्विंटन डी कॉक मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने एक बयान जारी कर हर खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड के सभी मैचों में घुटने टिकाकर ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान का हिस्सा बनने के लिए कहा है।

T20 World Cup में “Pakistan अगर New Zealand को हरा देती है तो Team India को होगा फायदा”

दक्षिण अफ्रीका ने एक बयान में कहा कि डी कॉक ने घुटने टेककर इसका समर्थन नहीं करने का फैसला लिया, जिसे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने अपने संज्ञान में लिया। बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों से सोमवार को कहा कि नस्लभेद के खिलाफ एकजुट होकर घुटने टिकाते हुए अभियान को समर्थन करें और दक्षिण अफ्रीका के सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच में ऐसा करेंगे, बोर्ड ने यह निर्णय लिया है। बोर्ड ने कहा कि खिलाड़ियों की व्यक्तिगत आजादी आदि सभी फैक्टरों पर गौर करने के बाद भी नस्लभेद के खिलाफ अभियान में हिस्सा लेना अनिवार्य किया गया है।

बोर्ड ने यह भी कहा कि डी कॉक मामले में टीम मैनेजमेंट से आगे की रिपोर्ट मांगी गई है और इसके बाद ही कुछ किया जा सकता है। अन्य सभी खिलाड़ियों से इस आदेश को फॉलो करने की उम्मीद की जाती है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : Bangladesh के Liton Das से बीच मैदान में लड़ पड़े Sri Lanka के Lahiru Kumara, बाकी खिलाड़ी भी विवाद में कूदे

T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

T20 World Cup 2021 में India पर जीत के बाद जश्न मनाना Pakistan की अवाम को पड़ा भारी, सड़कों पर हुई फायरिंग, 12 लोग घायल

T20 World Cup : Afghanistan के विकेटकीपर Mohammad Shahzad ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Virender Singh के ट्वीट पर खेल निदेशक ने दिया जवाब, गूंगा पहलवान ने ट्वीट कर की थी ये मांग

Virender Singh उर्फ गूंगा पहलवान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से राज्य के बधिर खिलाड़ियों को पैरा-एथलीट के रूप में मान्यता देने की मांग करते...

APN News Live Updates: Nishad Party ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, पढ़ें 16 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: हरिद्वार धर्म संसद में हुई हेट स्पीच (Hate Speech) के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया।

Bollywood News Updates: ‘पुष्पा’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हिंदी वर्जन में कमाए 300 करोड़ रुपये, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: साउथ सुपर स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा (Pushpa) ने सिनेमाघरों में धूम मचाई हुई हैं।

UP Election 2022 के लिए AAP ने जारी की पहली सूची, 150 उम्‍मीदवारों को मिली टिकट

UP Election 2022: 5 राज्यों समेत उत्‍तरप्रदेश में भी कुछ दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी AAP की नजर भी...