होम खेल T20 World Cup : Scotland ने Oman को हराकर सुपर 12 में...

T20 World Cup : Scotland ने Oman को हराकर सुपर 12 में जगह बनाई, सुपर 12 में भारत के ग्रुप में पहुंची स्कॉटलैंड

T20 World Cup के क्वालिफाइंग मुकाबले में Scotland ने Oman को 8 विकेट से हराकर सुपर 12 में प्रवेश किया। ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रन बनाए। जवाब में स्कॉटलैंड ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। स्कॉटलैंड ने तीनों मुकाबलों को जीत कर भारत के ग्रुप में पहुंच गई है।

ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ओमान की शुरुआत खराब रही। जतिंदर सिंह पगले ही ओवर में रन आउट हो गए। इसके बाद कश्यप प्रजापति भी 3 रन बनाकर चलते बने। आकिब इल्यास ने 37 रनों की पारी खेलकर कुछ देर तक टीम को संभाला। 51 के स्कोर पर इल्यास भी चलते बने। मोहम्मद नदीम ने 25 रन बनाए लेकिन 79 के स्कोर पर वो भी चलते बने। उसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

T20 World Cup : Bangladesh ने Papua New Guinea को हराकर सुपर 12 में बनाई जगह

ज़ीशान मक़सूद ने 30 गेंदों में 34 रनों की बढ़िया पारी खेली और टीम को 120 के करीब पहुंचाया। आखिरी ओवर में 117 के स्कोर पर वह आउट हुए। बिलाल खान भी 1 रन बनाकर 118 के स्कोर पर रन आउट हुए। फ़य्याज़ बट्ट ने 7 रनों की पारी खेलकर टीम को 120 के पार पहुंचाया, लेकिन आखिरी गेंद पर वह भी आउट हो गए। स्कॉटलैंड की तरफ से जोश डेवी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए और उनके अलावा सफ़यान शरीफ एवं माइकल लीस्क ने दो-दो और मार्क वॉट ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में स्कॉटलैंड को पहला झटका पांचवें ओवर में 33 के स्कोर पर लगा और जॉर्ज मुन्से 20 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन कप्तान काइल कोट्जर ने 28 गेंदों में 41 रनों की धुआंधार पारी खेलकर टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। 10वें ओवर में 75 के स्कोर पर कोट्जर आउट हुए लेकिन उसके बाद रिची बेरिंग्टन (21 गेंद 31*) ने मैथ्यू क्रॉस (35 गेंद 26*) के साथ मिलकर टीम को तीन ओवर शेष रहते एकतरफा जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में India और Pakistan के मुकाबले से पहले वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो’ वाले फैन का Video

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: ओमिक्रॉन की दस्तक से बढ़ा खतरा, राज्यों में अलर्ट

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रिका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है।

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।