होम देश Tata Motors के शेयर में 20 प्रतिशत की तेजी, TPG करेगी 7500...

Tata Motors के शेयर में 20 प्रतिशत की तेजी, TPG करेगी 7500 करोड़ रुपये निवेश

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की पोर्टफोलियो फर्म द्वारा निजी इक्विटी फर्म टीपीजी (TGT) के राइज क्लाइमेट फंड (Rise Climate Fund) और अबू धाबी के एडीक्यू (ADQ)से 7500 करोड़ रुपये (994 मिलियन डॉलर) जुटाने के बाद टाटा मोटर्स के (Passenger Electric Mobility Business) शेयर की कीमत बुधवार को बीएसई (BSE) पर 20 प्रतिशत बढ़कर 502 रुपये हो गई।

विश्लेषकों का कहना है कि स्टॉक की कोई सर्किट सीमा नहीं है, क्योंकि यह फ्यूचर्स एंड ऑप्शन (F&O) सेगमेंट में ट्रेड करता है। यह रिपोर्ट टाटा मोटर्स (Tata Motors) के लिए एक बोनस के रूप में आई है, क्योंकि इसके शेयर की कीमत पहले से ही बढ़ रही थी। अगली कुछ तिमाहियों में शेयर के 20 फीसदी बढ़कर 600 रुपये पर पहुंचने की संभावना है। सभी संकेतक टाटा मोटर्स में तेजी का रुख दिखा रहे हैं। शेयर मार्केट के जानकारों का कहना है कि यह निकट अवधि में 520-550 के स्तर को छू सकता है।

एक साल में टाटा के शेयर की कीमत 300 प्रतिशत बढ़ी

इस साल जून तिमाही के अंत में राकेश झुनझुनवाला के पास 3.77 करोड़ इक्विटी शेयर या कंपनी में 1.14 फीसदी हिस्सेदारी थी। एक साल से भी कम समय में टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत लगभग 300 प्रतिशत बढ़ गई, 126 रुपये प्रति शेयर से बढ़कर 500 रुपये से अधिक हो गई, जिससे निवेशकों का पैसा चौगुना हो गया। जानकारों का कहना है कि ईवी सेगमेंट में टीपीजी निवेश, ईवी स्पेस में भविष्य की मजबूत संभावनाएं, सकारात्मक ब्रोकरेज रिपोर्ट और अल्ट्रा-पॉजिटिव मार्केट सेंटीमेंट के कारण टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी रहेगी।

यात्री और वाणिज्यिक वाहनों पर फोकस रखेगी टाटा मोटर्स

बता दें कि टाटा एक अलग इलेक्ट्रिक मोबिलिटी यूनिट बनाएगी, नई इकाई का मूल्य लगभग 9.1 बिलियन डॉलर होगा। विश्लेषकों का कहना है कि ईवी चार्जिंग स्टेशनों में टाटा निवेश कर रही है, इससे पूरे सौदे से टाटा पावर को भी लंबे समय में मदद मिल सकती है, जो भारत में ईवी स्पेस के लिए समग्र पारिस्थितिकी तंत्र में मदद करेगा। टाटा मोटर्स यात्री और वाणिज्यिक वाहन दोनों क्षेत्रों में काम करेगी, मौजूदा वैल्यूएशन के मोर्चे पर टाटा मोटर्स का अगली कुछ तिमाहियों में स्टॉक 600 रुपये का आंकड़ा पार कर सकता है।

ईवी कारोबार में अगले पांच वर्षों में 2 अरब डॉलर निवेश करेगी टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स ने कहा कि इस फंड का इस्तेमाल कंपनी की एक नई सहायक कंपनी द्वारा अपने ईवी कारोबार के विस्तार के लिए अगले पांच वर्षों में आंशिक रूप से 2 अरब डॉलर (16,000 करोड़ रुपये से अधिक) का निवेश के लिए किया जाएगा, जिसमें 10 ईवी मॉडल लॉन्च करना शामिल है।

ये भी पढ़ें

Gold Price Today : सोने में चमक बरकरार, इतने बढ़े दाम

कम-लागत वाली Akasa Airlines अगले साल गर्मियों से करेगी संचालन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एनसीबी ने समीर वानखेड़े से की पूछताछ, कहा- ड्रग्स मामले की जांच करते रहेंगे, पढ़ें 27 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Update: एनसीबी ने कहा कि आज एजेंसी ने करीब 4 घंटे तक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया। उन्होंने टीम...

Bollywood News Updates: Katrina Kaif और Vicky Kaushal की गाड़ी की नंबर प्लेट ने लोगों का खींचा ध्यान, पढ़ें Entertainment से जुड़ी दिन भर...

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लगातार सुर्खियों में हैं। दोनों के रिश्ते को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। वैसे इस रिश्ते पर दोनों तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया हैं। लेकिन दोनों को अक्सर साथ में स्पॉट किया जाता है। हाल ही में दोनों को रेशमा शेट्टी के बांद्रा ऑफिस के पास स्पॉट किया गया है।

Cricket News Updates: Shoaib Akhtar ने Live Show में दिया इस्तीफा, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Shoaib Akhtar को PTV एंकर ने Live Show के दौरान शो छोड़कर जाने को कह दिया। Shoaib Akhtar ने शो से इस्‍तीफा दिया, अपनी माइक टेबल पर रखी और शो से बाहर निकल गए। बता दें कि T20 World Cup 2021 में Pakistan की टीम अच्छा प्रर्दशन कर रही है और उधर कई पूर्व खिलाड़ी अपने बयान के चलते चर्चा में बने हुए है। वकार यूनिस की ‘नमाज’ वाले कमेंट के लिए काफी आलोचना हुई और उसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को एक लाइव टीवी शो के दौरान एंकर ने उन्हें जाने के लिए कह दिया और इसके बाद लाइव शो के दौरान ही अख्तर ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

6 साल बाद जनता दरबार में पहुंचे Lalu Yadav, कहा- तेजस्वी ने उखाड़ दिया, अब हम विसर्जन करने आए हैं, देखें VIDEO

राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने आज करीब 6 साल बाद चुनावी प्रचार में हिस्सा लिया। लालू यादव के भाषण को सुनने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ी।