Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत की पटरी पर सरपट दौड़ रही टीम इंडिया आज इतिहास रच सकती है। छह मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से आगे चल रही टीम इंडिया आज का मैच जीतकर न सिर्फ सीरीज अपने नाम कर सकती है बल्कि साउथ अफ्रीका की धरती पर पहली बार वनडे सीरीज जीतने का गौरव भी हासिल कर सकती है। भारत अबतक साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज नहीं जीत पाया है।

2010- 11 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया 2-1 से बढ़त लेने में जरूर कामयाब हुई थी लेकिन बाद में बाजी साउथ अफ्रीका ने मार ली थी। साउथ अफ्रीका ने 3-2 से सीरीज अपने नाम कर ली थी। मौजूदा वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका जहां अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए बेकरार है तो वहीं कोहली के रणबांकुरे अफ्रीका को उसी के घर में घुसकर रौंद रहे हैं। वनडे सीरीज का चौथा मैच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स की पिच पर आज खेला जाएगा। वांडरर्स की खतरनाक पिच पर ही कोहली एंड कंपनी ने टेस्ट सीरीज में जीत का स्वाद चखा था। जीत का ये ऐसा अहसास था जिसने टीम इंडिया के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भर दिया।

उम्मीद है वांडरर्स में भारतीय टीम जीत की लय को बरकरार रखेगी। साउथ अफ्रीका के लिए थोड़ी राहत की बात ये है कि एबी डिविलियर्स फिट होकर टीम में लौट चुके हैं। डिविलियर्स वनडे के बेहद खतरताक बल्लेबाज हैं। ऐसे में कोहली इस खिलाड़ी पर अंकुश लगाने के लिए जरूर विशेष रणनीति बनाकर उतरेंगे। भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला पूरे शबाब पर है तो वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी के आगे अफ्रीकी बल्लेबाज नाच रहे हैं। कुल मिलाकर देका जाय तो पलड़ा यहां भी भारतीय टीम का ही भारी मालूम पड़ रहा है। भारतीय टीम के लड़ाकों ने पिछले तीन वनडे मैचों की तरह वांडरर्स में भी अगर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा तो जीत टीम इंडिया की झोली में होगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.