बारिश और तूफान के मौसम में सेल्फी लेना तीन सगे भाई-बहनों को महंगा पड़ गया। पेड़ किनारे खड़े होकर सेल्फी ले रहे तीनों सेल्फी आकाशीय बिजली का कहर बनकर टूट पड़ी. बिजली गिरने के कुछ ही पल में तीनों बेहोश होकर जमीन पर गिरे, और जब उन्हें होश आया तो वे अस्पताल में चले गए थे। सेल्फी लेने के दौरान ये हादसा कैसे हुआ, सुनिए खुद तीनों बच्चों ने बताया है।


दरअसल, ये हादसा इंग्लैंड के ईस्ट मोल्सी का है । यह तीन भाई-बहनों राचेल, इसोबेल और एंड्रयू ने मीडिया से बाचटीत के दौरान बताया कि ईस्ट मोल्सी में वे तूफान के दौरान एक पेड़ के नीचे खड़े होने के दौरान सेल्फी ले रहे थे. तभी आकाशीय बिजली गिरने के बाद वे जल गए. जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।


एक पीड़ित ने बताया कि तीनों अपनी मौसी को देखने के लिए साइकिल से जा रहे थे। तभी उन्हें बाथरूम लगी और वे रास्ते में रुक गए. और इसी दौरान उन्होंने मुस्कुराते हुए उनकी एक सेल्फी ली. 23 साल की इसोबेल ने बताया कि “इसके बाद हम बारिश में भी एक तस्वीर लेना चाहते थे।लेकिन तभी “अचानक मैं जमीन पर गिर गई और तेज आवाज के अलावा कुछ भी नहीं सुनाई दिया.” इसोबेल के भाई राचेल ने बताया कि वह जांघ और पेट में जल गए हैं। उसे हाथ में भी चोट आई. मैं और मेरी बहन चिल्ला रही थी।

हालांकि, राचेल, इसोबेल और एंड्रयू खुश किस्मत थे कि आकाशीय बिजली गिरने के बाद उन्हें केवल मामूली चोटों का सामना करना पड़ा। उन्हें कुछ ही घंटे में अस्पताल से छुट्टी मिल गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि तीनों भाई-बहनों को टुटिंग के सेंट जॉर्ज अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया गया और कुछ घंटों बाद उन्हें घर भेज दिया गया।

गौरतलब है कि पिछले साल साइकिल से गिरने के बाद इसोबेल की बांह की सर्जरी हुई थी, जिसमें उसकी बांह में एक टाइटेनियम प्लेट लगाई गई थी. आशंका जताई गई कि इसी धातु ने बिजली को आकर्षित किया होगा। राचेल ने मीडिया को बताया कि “मेरी बहन का हाथ टाइटेनियम प्लेट की वजह से बहुत गर्म था. हमारे साथ जो हुआ था, उससे हर कोई हैरान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here