Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ करते नजर आए हैं। यरुशलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन के एक दिन पहले यानि 13 मई को नेतन्याहू ने देश की राजधानी के रुप में यरुशलम को चुनने के लिए ट्रंप के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि राष्ट्रपति ट्रंप इतिहास रच रह हैं। हम यरुशलम को इजराइल की राजधानी के रुप में स्वीकारने और अमेरिकी दूतावास को यहां स्थानांतरित करने के उनके साहसी फैसले के आभारी हैं।

आज यरुशलम में मौजूदा अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के भीतर एक छोटा-सा अंतरिम दूतावास खुल जाएगा, जबकि बाद में एक बड़ी जगह देखी जाएगी जब बाकी का दूतावास तेल अवीव से हटेगा। उम्मीद की जा रही है कि राष्ट्रपति ट्रंप वीडियो लिंक के जरिए इस समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। वहीं नए अमरीकी दूतावास के उद्घाटन से पहले इजराइल में तैनात अमरीकी राजदूत डेविड फ्रीडमैन के साथ अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका और उनके पति जैरेड कुशनर इजराइल पहुंच गए हैं।  अमरीकी वित्त मंत्री स्टीवन नूचिन और उप सचिव जॉन सुलिवान इस समारोह में इवांका और कुशनर के साथ होंगे। उल्लेखनीय है कि 1967 में हुए इजरायल-अरब युद्ध में इजरायल ने पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया था।

बता दें कि पिछले हफ्ते ही अमेरिकी दूतावास यरुशलम में शिफ्ट होने से पहले ही अपने फैसले को सांकेतिक तौर पर दर्शाने के लिए अमेरिकी दूतावास ने अपना ट्विटर हैंडल बदल लिया है। दूतावास ने ट्विटर पर लिखा कि यूएसईएमबीएएसएसवाईटीए अकाउंट को बदलकर यूएस एम्बेसी यरूशलम कर दिया गया है। हालांकि अकाउंट के कवर फोटो में कोई बदलाव नहीं किया गया था और वहां अब भी यरुशलम की बजाय तेल अवीव के समुद्र किनारे की तस्वीर ही लगी हुई थी। दूतावास ने कहा है कि वह अभी भी एक उचित हैडर फोटो की तलाश कर रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.