होम खेल Tokyo Paralympics 2020 : भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाले Singhraj के...

Tokyo Paralympics 2020 : भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाले Singhraj के घर जश्न का माहौल

Tokyo Paralympics 2020 : टोक्यो में खेले जा रहे पैरालंपिक गेम्स में शनिवार का दिन भारत के लिए शानदार साबित हुआ। निशानेबाज Manish Narwal ने भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाल दिया है। इसके साथ ही Singhraj भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब हुए हैं। दोनों ने 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में भारत के लिए मेडल जीते हैं। वहीं इस जीत के बाद Singhraj के घर बल्लभगढ़ में खुशियां मनाईं गईं। उनके घर और इलाके में भर जश्न का महौल है। सिंहराज के घर में जश्न का वीडियो भी सामने आया है।

भारतीय निशानेबाज मनीष नरवाल और सिंहराज के अलावा भारत के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास यतिराज एसएल-4 सिंगल्स स्पर्धा के फाइनल में पहुंच चुके हैं। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया के खिलाड़ी सेतियावान फ्रेडी को हराया था। जिसके बाद अब उनसे भी गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद है।

Pramod Bhagat पुरुष सिंगल्स SL-3 स्पर्धा के फाइनल में

उससे पहले Pramod Bhagat पुरुष सिंगल्स एसएल-3 स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने में सफल हुए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में जापान की खिलाड़ी डी फुजिहारा को मात दे दी है। प्रमोद के जबरदस्त प्रदर्शन के चलते ही जापानी खिलाड़ी को 21-11 और 21-16 से हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के बाद प्रमोद का पदक भी पक्का समझा जा रहा है। इसके अलावा मनीष और सिंहराज की जोड़ी पी-4 निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में पहुंच चुकी है। जबकि बैडमिंटन की एसएल-3 स्पर्धा के सेमीफाइनल में मनोज सरकार को हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें यह हार ब्रिटेन के खिलाड़ी डेनियल बेथेल से 2-0 से मिली है।

आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक का 11वां दिन भारतीय दृष्टिकोण से अहम है। यहां भारत के कई एथलीट आज शूटिंग, बैडमिंटन और एथलेटिक्स में चुनौती पेश करेंगे। इन खिलाड़ियों के जीतने की उम्मीद है। वहीं 10वें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर 3 पदक जीते थे।

वहीं हम आपको बता दें की भारत के खाते में अब तक कुल 15 मेडल आ चुके हैं। जिसमें से भारत के पास 3 गोल्ड, 7 सील्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल है। अगर हम भारत के स्थान की बात करें तो भारत 35 स्थान पर मौजूद है। वहीं 189 मेडल के साथ चाईना पहले स्थान पर है।

संबंधित खबरें:

Tokyo Paralympics: 19 साल के Manish Narwal ने भारत को दिलाया गोल्ड, Singhraj ने सिल्वर पर किया कब्जा

Tokyo Paralympics : भारत के Pramod Bhagat ने बैडमिंटन में किया पदक पक्का, शूटिंग के फाइनल में सिंहराज-मनीष की जोड़ी ने बनाई जगह

Tokyo Paralympics 2020: Avani Lekhara ने रचा इतिहास, 50 मीटर राइफल शूटिंग में जीता Bronze medal

Tokyo Paralympics: Praveen Kumar ने जीता ऊंची कूद में रजत, बनाया एशियाई रिकॉर्ड


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।