#TokyoOlympics: भारत को मिला सोना, नीरज की हुई चांदी, धन की वर्षा

0
140

जब भी ओलंपिक की बात होगी तो भारतीय एथलीट मतलब जैवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का जिक्र सबसे पहले किया जाएगा। नीरज चोपड़ा ने 100 साल के सूखे को खत्म किया है। ओलंपिक खत्म होते होते देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। पूरे भारत के लिए यह गर्व का पल है।

नीरज ने देश को सोना दिया तो उनकी चांदी-चांदी हो गई। ओलंपिक में भारत का झंड़ा गाड़ने के बाद नीरज चोपड़ा पर राज्य सरकारें धन की वर्षा कर रही हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नीरज को 6 करोड़ देने का ऐलान किया है। वहीं पंजाब के मुख्यमंभी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 2 करोड़ देने की घोषणा की है। बता दें कि नीरज चोपड़ा को देने के लिए अब तक करीब 14 करोड़ रुपए के नगद इनाम की घोषणा हो चुकी है।

देश के इस लाड़ले पर धन की वर्षा हो भी क्यों ना, इन्होंने देश को कभी भी न भूलने वाला गौरव क्षण दिया है। हरियाणा सरकार ने नीरज चोपड़ा को 6 करोड़ रुपए नगद, क्लास वन की सरकारी नौकरी, 50 फीसदी दर पर रियायती जमीन देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही नीरज के शहर पंचकूल में सरकार ने एथलेटिक्स सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाने का भी ऐलान किया है, जिसका प्रमुख भी नीरज चोपड़ा को ही बनाया जाएगा। 

नीरज चोपड़ा को रेलवे तीन करोड़ देगा और मणिपुर सरकार एक करोड़ देगी। इनाम की सूची से बीसीसीआई भी बाहर नहीं रही बीसीसीआई ने भी नीरज चोपड़ा को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर एक करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

आईपीएल फ्रैंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। इंडिगो एयरलाइंस ने नीरज चोपड़ा को एक साल के लिए मुफ्त में यात्रा का ऑफर दिया है।

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक्सयूवी 700 नीरज को गिफ्ट देने की बात कही है। भारतीय ओलंपिक संघ ने भी नीरज चोपड़ा को 75 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान आतंकवाद खत्म करे तो हम भी ‘नीरज चोपड़ा’ बन जाएंगे : बिपिन रावत

Tokyo Olympic 2020: भारतीय गोल्ड विजेता नीरज ने जीत के बाद प्रधानमंत्री से रखी यह डिमांड, हो रही इनामों की बारिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here