विषय कर्नाटक

Tag: कर्नाटक

Shree Krishna Janmashtam 2021: कान्हा के आगमन की खुशी में कर्नाटक में पारंपरिक नृत्य का आयोजन, देखें वीडियो

आज श्री कृष्ण जयंती है। विष्णु के आठवें अवतार के रुप में जन्म लेने वाले कान्हा का आज जन्मदिन है। इस खुशी...

स्कूल खोलने के लिए आईआईटी प्रोफेसर, डॉक्टरों, अभिभावकों ने तीन राज्यों को लिखा खुला पत्र, 15% लड़कियों ने पढ़ाई को कहा अलविदा

कोरोना काल में सबसे अधिक प्रभाव बच्चों की पढ़ाई पर पड़ा है। वैसे ऑनलाइन स्कूल तो चल रहा है लेकिन पूरा भारत फोन और लैपटॉप इस्तेमाल करने में सक्षम नहीं है साथ ही आर्थिक रुप से इतना मजबूत भी नहीं है कि फोन खरीद सके। भारत में अभी भी ग्रामीण इलाकों में कई जगह लोग फोन जैसी वस्तू से अनजान हैं।

केरल में कोरोना का ब्लास्ट, संक्रमण दर 11 फीसदी बढ़ा, एक दिन में 22 हजार केस

भारत में कोरोना की दूसरी लहर अब खत्म हो रही है। देशभर में मामले कम रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। इस बीच दक्षिणी राज्य केरल ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना के केस कम देखे जा रहें हैं। वहीं केरल में पिछले दो दिनों से 22 हजार से अधिक केस रिकॉर्ड किए जा रहे हैं।

कर्नाटक में सीएम की छुट्टी के बाद हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, येदीयुरप्पा के करीबियों का होगा पत्ता साफ ?

कर्नाटक के सियासत में फेर बदल का खेल जारी है। सीएम बी. एस येदीयुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।...

कर्नाटक में बीजेपी सरकार को दो साल पूरे, सीएम येदीयुरप्पा ने पद से दिया इस्तीफा

कर्नाटक के सियासी गलियारों में हलचलें तेज हो गई हैं। राज्य में येदीयुरप्पा सरकार को आज दो साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री बी.एस येदीयुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर बड़ा ट्विस्ट, लक्ष्मण सावदी ने केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने की मांग

1957 से चल रहे महाराष्ट्र कर्नाटक सीमा विवाद तूल पकड़ते जा रहा है। कर्नाटक में स्थित विवादित बेलगाम क्षेत्र का नाम बदलने...

कर्नाटक को अपने राज्य के लिए चाहिए अलग झंडा, 9 सदस्यों की बनी कमेटी

हमारे देश के नागरिक जब झंडा शब्द के बारे में सोचते हैं तो उनके मन में तिरंगे की तस्वीर आ जाती है। यह तस्वीर...

बेंगलुरु की सड़कों पर झाग ही झाग,लोगों का जीना हुआ मुहाल

कुदरत की अजब गजब मार से बेंगलुरु के लोग आज कल बेहाल हैं। बेंगलुरू के  बेलंदूर झील के साथ-साथ अब वार्थूर झील से भी...

कर्नाटक में घोटाला उजागर करने वाले अधिकारियों की मौत हो जाती है-पूर्व आईएएस अधिकारी

कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की संदिग्ध मौत के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। कर्नाटक कैडर के ही एक रिटायर्ड...

लखनऊ में संदिग्ध हालत में मिला आईएएस अधिकारी का शव

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में एक आईएएस अधिकारी की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। 2007 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी...

Most Read

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ, पढ़ें 4 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Amit Shah का Akhilesh Yadav पर हमला, पूछा- अखिलेश जी आप ‘चश्मा’ कहां से लाते हो?

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी यूनिवर्सिटी की आधारशीला रखी। इस मौके पर गृह मंत्री शाह ने सहारपुर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुंडे और माफियों का शासन था। उससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मुक्त करवा कर उसका सम्मान लौटाने का काम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।

फिल्म ‘Tadap’ के प्रीमियर में एक साथ दिखे Athiya Shetty और KL Rahul, लोगों की टिकी निगाहें

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि 'तड़प' 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में 1 दिसंबर को 'तड़प' का प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान खान समेत कई सितारे पहुंचे थे। वहीं अहान की बहन अथिया शेट्‌टी के साथ क्रिकेटर केएल राहुल भी फिल्म के प्रीमियर के दौरान वहां मौजूद रहे। इस बीच सभी की निगाहें केएल राहुल पर टिकी हुई थीं।

Prashant Kishor बोले- Congress 10 साल में 90 प्रतिशत चुनाव हारी, विपक्षी नेतृत्व लोकतांत्रिक तरीके से हो तय

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) का कहना है कि कांग्रेस (Congress) का नेतृत्व करना किसी व्यक्ति का दैवीय अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछले 10 सालों में 90 प्रतिशत चुनाव हारी है। ऐसे में विपक्ष का नेतृत्व कौन करेगा इसका फैसला लोकतांत्रिक तरीके से होना चाहिए।