विषय Afghanistan

Tag: Afghanistan

Sports News Updates: Mithali Raj ने इंडिया के ‘स्पेशल क्रिकेटर्स’ की जर्सी को किया लॉन्च, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

भारतीय महिला टीम (India Women's Cricket Team) की एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने आज इंडियन डेफ क्रिकेट टीम (Indian Deaf Cricket Team) की ऑफिसियल जर्सी का अनावरण किया है। दिल्ली में हुए के इवेंट में मिताली राज 'स्पेशल क्रिकेटर्स' के बीच ख़ास मेहमान बनकर पहुंची। इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित हुए इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य टीम की नई जर्सी और प्रिंसिपल स्पोंसर KFC को लॉन्च करना रहा। मिताली राज के अलावा डीडीसीए के डायरेक्टर श्याम सुन्दर शर्मा, इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुमित जैन समेत पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज परविंदर अवाना भी मौजूद रहे।

T20 World Cup: New Zealand ने अफगानिस्तान को रौंदा, भारत की उम्मीदें खत्म

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के महत्वपूर्ण मुकाबले में New Zealand ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान की हार के साथ ही भारत भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए।

T20 World Cup: NZvAFG से पहले Amitabh Bachchan ने लिखा पोस्ट, कहा- नतीजा चाहे जो भी हो, हमने सबसे अधिक स्कोर बनाया है

मैच से पहले बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फेसबुक पर पोस्ट लिख भारतीय टीम को महत्वपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि NZvsAfg मैच का परिणाम जो भी हो। हमें याद रखना चाहिए कि भारतीय टीम ने अब सबसे अधिक स्कोर बनाया है।

T20 World Cup: New Zealand Vs Afghanistan मैच में Afghanistan की जीत के लिए India मांग रहा है दुआ, Twitter पर मीम्‍स की आई...

T20 World Cup के सेमीफाइनल में Team India की क्वालीफाई करने की संभावना बहुत कम है। Team India अपने पहले दो मैच Pakistan और New Zealand से हार गया था। हालांकि Afghanistan और Scotland के खिलाफ दो बड़ी जीत से कुछ उम्मीद जगी है। अब Team India की किस्मत Afghanistan और New Zealand के बीच रविवार को खेले जाने वाले अहम मैच पर निर्भर है।

T20 World Cup: छोटी दीवाली के दिन India का बड़ा धमाका, Afghanistan को 66 रनों से हराया

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में India ने छोटी दीवाली के दिन Afghanistan पर बड़ी जीत हासिल की। भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर इस वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल की। भारत ने पहले खेलते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 7 विकेट खोकर 144 रन बना सकी। रोहित शर्मा ने 47 गेंदों में 74 और केएल राहुल ने 48 गेंदों में 69 रनों की शानदार पारी खेली।

Afghanistan: काबुल में अस्पताल के बाहर विस्फोट, 19 की मौत, 50 से अधिक घायल

Afghanistan की राजधानी Kabul से बहुत दु:खद हादसे की होने की खबर सामने आ रही है। काबुल के सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के पास मंगलवार को दो विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए।

Cricket News Updates: India की सधी शुरुआत, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

T20 World Cup के सुपर 12 में आज का मुकाबला India और New Zealand के बीच खेला जा रहा है। यह मुकाबला शाम को 7:30 बजे से शुरु होगा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम दो बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। दोनों टीमों को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। एक तरह से कहा जाए तो यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल मुकाबला है। जो टीम आज का मैच जीतेगी उस टीम को फायदा जरूर होगा। शायद वो टीम सेमीफाइनल में भी पहुंच जाए।

T20 World Cup: Afghanistan ने Namibia को बुरी तरह हराया, Ashgar Afghan ने लिया संन्यास

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Afghanistan ने Namibia को हराकर दूसरी जीत हासिस की। इस मुकाबले को अफगानिस्तान ने 62 रनों से जीता। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 5 विकेट खोकर 160 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया 9 विकेट के नुकसान पर 98 रन ही बना सकी।

क्या है रामायण कॉन्क्लेव? जिसके समापन में Yogi Adityanath आज अयोध्या पहुंचे हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज अयोध्या Ayodhya में है। रविवार को उन्‍होंने भगवान राम लला के दर्शन किए और एक लड़की के द्वारा Afghanistan से भेजे गए जल को भगवान को अर्पित किया। योगी आदित्यनाथ अभी रामकथा पार्क पहुंचे हैं और वो यहां पर Ramayana Conclave का समापन करेंगे।

T20 World Cup: Afghanistan का सामना Namibia से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup 2021 के सुपर12 का मुकाबला Afghanistan और Namibia के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर को 3:30 बजे से शरु होगा। अफगानिस्तान ने दो मुकाबलों में एक जीत हासिल की है, जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं नामीबिया ने पहले मुकाबले में जीत दर्ज की है।

Most Read

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।

APN News Live Updates: दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, ‘बहुत खराब’ से ‘खराब’ स्थिति में AQI

APN News Live Updates : देश, दुनिया, खेल, सिनेमा, व्‍यापार जगत की सभी महत्‍वपूर्ण खबरें, फोटो एवं वीडियो एक जगह। 08 December 2021 Breaking News, Photo, Video in Hindi हिंदी समाचार

7 December: Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे 5 प्रस्ताव, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

APN Live Updates: IIT Mumabi के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि फरवरी 2022 में कोविड-19 की तीसरी लहर देश में फैल सकती है। एक तरफ तो लोगों के बीच कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के खतरे को लेकर चिंता थी अब IIT Mumabi की इस रिपोर्ट ने लोगों को और डरा दिया है। लेकिन इस रिपोर्ट में यह राहत की खबर है कि संभावित तीसरी लहर दूसरी लहर से कमजोर रहने वाली है।