विषय Air Pollution

Tag: Air Pollution

दिल्ली में Air Pollution “बहुत खराब श्रेणी” में, AQI- 339

Air Pollution: देश की राजधानी दिल्ली में बह रही हवा एक बार फिर जानलेवा हो गई है और Air Quality का AQI “बहुत खराब श्रेणी” में पहुंच गया है।

सर्दी का कहर जारी, Air Quality में भी नहीं हुआ कोई सुधार, AQI-398

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रही ठिठुरन के बीच Air Quality में भी कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। दिल्ली का वायु प्रदूषण एक बार फिर 'खराब' से 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गया है।

दिल्ली में क्रिसमस, न्‍यू ईयर के आयोजन पर लगी कई पाबंदियां, पढ़ें 22 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: UP Election 2022 कई मायने में अनूठा रहने वाला है। यह आने वाले चुनाव का ही असर है कि कभी Akhilesh Yadav के खिलाफ लामबंद हुए उनके चाचा शिवपाल ने आखिरकार उनके माथ पर समाजवादी पार्टी का मुकुट सजा ही दिया।

भारत में Omicron मरीजों की संख्या 200 पार, पढ़ें 21 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Update: दुनिया भर में Omicron का खतरा बढ़ता जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार भारत में 200 से अधिक...

जानलेवा ठंड के बीच Delhi के Air Pollution में कोई सुधार नहीं, AQI- 316

देश की राजधानी Delhi में मंगलवार को भी हवा की क्वालिटी काफी खराब रही है। चरम ठंड के बीच राजधानी का AQI 316 है, जो कि बहुत खराब श्रेणी में आता है। शीत लहर के बीच बीते सोमवार को दिल्ली का सबसे ठंडा दिन रहा।

CAQM ने दिल्ली-NCR में स्कूल खोलने की दी इजाजत, छठीं कक्षा से आगे की पढ़ाई तत्काल प्रभाव से होगी शुरू

CAQM: एयर क़्वालिटी मैनेजमेंट कमीशन (CAQM) ने दिल्ली-NCR में स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है।

Air Pollution: SC ने CAQM को ठोस उपाय के लिए आम जनता से सुझाव लेने का दिया आदेश, अगली सुनवाई अब फरवरी में

Air Pollution: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में गुरुवार को वायु प्रदुषण को लेकर एक बार फिर सुनवाई हुई। अदालत ने Commission for Air Quality Management (CAQM) को इस समस्या के ठोस और दीधर्कालिक समाधान के लिए विशेषग्यों और आम जनता के सुझाव लेने का निर्देश दिया है।

प्रदूषण आयोग करेगा निर्माण और औद्योगिक कार्यों पर प्रतिबंध हटाने पर फैसला

Air Pollution मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने CAQM को दिल्ली -एनसीआर में निर्माण कार्य पर फैसला लेने को खुली छूट दी है। हालांकि कोर्ट ने कहा कि है कि अगर निर्माण कार्य पर रोक लगी रहती है तो मजदूरों को उनकी दिहाड़ी मिलती रहनी चाहिए।

Delhi Air Pollution: राहत की खबर, हवा ‘बहुत खराब’ श्रेणी से सुधर कर ‘खराब’हुई

Delhi Air Pollution: दिल्ली वालों के लिए एक राहत की खबर है। हालांकि देश के राजधानी की हवा अब भी 'खराब' है। लेकिन पहले की तरह 'बहुत खराब' नहीं है यानी बुधवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी से ‘खराब’ की हो गई है।

Delhi-NCR में प्रदूषण के हालात में नहीं है कोई सुधार, AQI 314 दर्ज किया गया

Delhi-NCR में लगी तमाम पाबंदियों के बावजूद वायु प्रदूषण के हालात में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। SAFAR-India के द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 314 दर्ज की गई। वहीं NCR के नोएडा में 317 और गुरुग्राम में 325 AQI रिकॉर्ड किया गया।

Most Read

APN News Live Updates: Philippines भारत से खरीदेगा BrahMos Cruise Missile, पढ़ें 28 जनवरी की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: Achievement of India: भारत के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा मेक इन इंडिया प्रोजेक्‍ट Make In India Project को...

Bollywood News Updates: स्मृति ईरानी ने मौनी रॉय को दी शादी की बधाई, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: टीवी का फेमस एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy)और सूरज नाम्बियार (Suraj Nambiar) शादी के बंधन में बंध गए है।

Akhilesh Yadav ने Jayant Chaudhary के साथ दिखाई ताकत, CM Yogi ने सपा अध्यक्ष को बताया ‘जिन्ना उपासक’, जानें यूपी चुनाव में कैसा रहा...

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से चुनावों की शुरुआत हो रही है। इससे पहले तरह तरह के चुनावी वादे, आरोप-प्रत्यारोप औऱ सियासी ड्रामा देखने को मिल रहा है।

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर Brendon Taylor को ICC ने किया बैन, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बैन लगाया है। Brendon Taylor को हर प्रकार की क्रिकेट से साढ़े तीन साल के लिए बैन किया गया है। ब्रेंडन टेलर ने खुद पर लगे चार आरोपों को स्वीकार किया है, जिसमें तीन आईसीसी एंटी करप्शन कोड से संबंधित आरोप थे, जबकि एक आरोप आईसीसी एंटी डोपिंग कोड से संबंधित था। इसी वजह से ब्रेंडन टेलर को साढ़े तीन साल के लिए क्रिकेट की हर विधा से दूर रहना होगा।